scriptHema Malini : मां जया चक्रवर्ती से परेशान होकर हेमा ने बीच में छोड़ दी शूटिंग | Upset with mother Jaya Chakraborty, Hema quits shooting in the middle | Patrika News
मनोरंजन

Hema Malini : मां जया चक्रवर्ती से परेशान होकर हेमा ने बीच में छोड़ दी शूटिंग

हेमा मालिनी एक भारतीय अभिनेत्री, लेखिका, फिल्म-निदेशक, नृत्यांगना और राजनेता भी रह चुकी है । हेमा मालिनी ने काफी कम समय में अपना नाम बना लिया था। इन्होंने अपने फिल्मी करियर का शुरुआत राज कपूर के साथ फ़िल्म ‘सपनों का सौदागर’ से की। वे ‘ड्रीमगर्ल’ नाम से प्रसिद्ध हैं। 1981 में इन्होंने अभिनेता धर्मेन्द्र से विवाह किया। ये अब भी फ़िल्मों में सक्रिय हैं। हेमा मालिनी वर्तमान में मथुरा (उत्तर प्रदेश) से भारतीय जनता पार्टी की लोकसभा की सांसद हैं।

Dec 20, 2021 / 02:01 pm

Manisha Verma

hema_malini_3.jpg
हेमा मालिनी बालीवुड की उन गिनी-चुनी अभिनेत्रियों में शामिल हैं, जिन्होने कम समय में अच्छा नाम कमाया है। हेमा मालिनी ने अपने अभिनय के साथ अपने डांस से भी लोगों का खूब दिल जीता है। लगभग चार दशक के कैरियर में उन्होंने कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया लेकिन कैरियर के शुरुआती दौर में उन्हें वह दिन भी देखना पड़ा था जब एक निर्माता-निर्देशक ने उन्हें यहां तक कह दिया था कि उनमें स्टार अपील नहीं है। वह काफी निराश हुई थी। लेकिन उन्होने अपनी महनत से लोगों को साबित कर दिया की। वह एक बेहद अच्छी स्टार है।
मीडिया से बातचीत के दौरान हेमा मालिनी ने एक ऐसे किस्से के बारे में बताया कि एक फिल्म में उन्हें रोमांटिक सीन करना था। लेकिन यह सीन उनकी मां को पंसद नहीं था। निर्देशक उनसे कुछ क्रिएटिव करवाना चाहते थे। लेकिन उनकी मां लगातार उन्हें वो सीन करने से रोक रही थीं। जिसके कारण वह काफी परेशान हुई। हेमा मालिनी ने बताया कि वे निर्देशक और अपनी मां के बीच इतना में फस गई थी कि परेशान होकर बीच में ही शूटिंग छोड़कर चली गई थीं। जिसके कारण फिल्म में काफी नुकशान भी हुआ। हेमा मालिनी ने बताया कि कुछ सींस को लेकर उनकी मां बेहद ही प्रोटेक्टिव हो जाती थीं। इस वजह से निर्देशक उन्हें और उनकी मां को भी अलग सीन समझाया करते थे। फिल्म जगत में काम करने का आइडिया कभी भी हेमा मालिनी का नहीं था। मीडिया से बातचीत करते हुए हेमा मालिनी ने बताया था कि फिल्मों में आने का निर्णय उनकी मां जया का ही था। हेमा मालिनी को फिल्म लाइन में आने का कोई शोक नहीं था। वह फिल्म लाइन से दूर रहना पंसद करती थी।

Home / Entertainment / Hema Malini : मां जया चक्रवर्ती से परेशान होकर हेमा ने बीच में छोड़ दी शूटिंग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो