scriptइस जिले में ‘कुटीर अद्योग’ बन चुका है अवैध असलाह कारोबार, 2019 चुनाव से पहले बड़ा खुलासा | Illegal Gun Factory in Etah | Patrika News

इस जिले में ‘कुटीर अद्योग’ बन चुका है अवैध असलाह कारोबार, 2019 चुनाव से पहले बड़ा खुलासा

locationएटाPublished: Oct 02, 2018 07:25:21 pm

एसएसपी एटा अशीष तिवारी ने अवैध असलाह फैक्ट्रियों पर छापेमारी का अभियान चला रखा है।
 

Illegal Weapon

इस जिले में ‘कुटीर अद्योग’ बन चुकी हैं अवैध असलाह फैक्ट्री, 2019 चुनाव से पहले बड़ा खुलासा

एटा। पुलिस ने अवैध असलाह फैक्ट्री पर छापा मारा। इस दौरान पुलिस ने भारी मात्री में हथियार बरामद किए हैं साथ ही दो असलाह तस्करों को गिरफ्तार किया है जबकि दो असलाह तस्कर भागने में सफल रहे। पुलिस पूछताछ कर फरार असलाह तस्करों का पता लगाने की कोशिश में जुट गई है।
यह भी पढ़ें

इस मंत्री के निरीक्षण से अधिकारियों में मचा हड़कंप, लापरवाह कर्मचारियों पर कार्रवाई के निर्देश

एसएसपी ने छेड़ रखा है अभियान

बता दें कि एटा में अवैध असलाह का भारी मात्रा में गुपचुप तरीके से निर्माण किया जाता है। यही वजह है कि लम्बे समय से जनपद में अवैध असलाह एक कुटीर उद्योग का रुप ले चुका है। एटा में अपराध बढ़ने का यह भी एक बड़ा कारण है। एसएसपी एटा अशीष तिवारी ने अवैध असलाह फैक्ट्रियों पर छापेमारी का अभियान चला रखा है। पिछले एक माह में एटा पुलिस ने पांच अवैध असलाह फैक्ट्री का पर्दाफाश किया है।
पुलिस जुटी नेटवर्क पता लगाने में

ताजा मामले के मुताबिक थाना जलेसर पुलिस को मिली एक सूचना के बाद पुलिस ने नगला नारऊ रोड के समीप के खेतों में लम्बे समय से चल रही अवैध असलाह फैक्ट्री पर छापामार कार्रवाई कर मौके से 12 बने व एक अधबने तमंचे के साथ ही भारी मात्रा में अवैध असलाह बनाने के उपकरण बरामद किए हैं। इस दौरान पुलिस ने मौके से दो शातिर असलाह तस्करों को गिरफ्तार किया। पुलिस के अनुसार गिरफ्तार किये गये दोनों असलहा तस्कर शातिर अपराधी हैं और लम्बे समय से ये लोग अंतरजनपदीय गैंग बनाकर अवैध असलाह के कारोबार से जुड़े हुए थे। फिलहाल पुलिस गिरफ्तार किये गये असलाह तस्करों से पूछताछ कर दोनों फरार असलाह तस्करों के साथ-साथ अवैध असलाह के नेटवर्क से जुड़े अन्य लोगों की तलाश में जुटी है। बताया जा रहा है कि 2019 के चुनावों के दौरान हथियार सप्लाई करने के लिए एटा में अवैध असलाह बनाने शातिर सक्रिय हो गए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो