scriptसपा सांसद तेजप्रताप सिंह यादव के चुनाव लड़ने पर अखिलेश यादव का बयान, कही यह बात | Akhilesh over mulayam replacing Tejpratap singh yadav in 2019 election | Patrika News

सपा सांसद तेजप्रताप सिंह यादव के चुनाव लड़ने पर अखिलेश यादव का बयान, कही यह बात

locationइटावाPublished: Feb 12, 2019 10:24:22 pm

Submitted by:

Abhishek Gupta

इटावा पहुंचे समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर रणनीति तय की व कार्यकर्ताओं को जरूरी दिशा निर्देश भी दिए।

Akhilesh yadav

Akhilesh yadav

इटावा. इटावा पहुंचे समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर रणनीति तय की व कार्यकर्ताओं को जरूरी दिशा निर्देश भी दिए। इस दौरान उन्होंने मैनपुरी के मौजूदा सांसद तेजप्रताप सिंह यादव के चुनाव लड़ने को लेकर भी बड़े संकेत दिए।
ये भी पढ़ें- छोटी सी बात पर बड़ा बवाल, सपा का सदन से लेकर सड़क तक हंगामा

उन्होंने कहा कि अब चुनाव प्रचार-प्रसार की प्रक्रिया लगातार बदलती चली जा रही है जिसके तहत चुनाव प्रचार की समय सीमा भी घट रही है। उन्होंने इस बात का ऐलान किया कि संसदीय चुनाव के बाद केंद्र में काबिज होने वाली सरकार में उनके दल की भी हिस्सेदारी होगी । उन्होंने कहा कि उनके दल की हिस्सेदारी होते ही प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत गरीबों को मिलने वाले मकान की रकम डेढ़ लाख से बड़ा करके लोहिया आवास के तहत 4 लाख कर दी जाएगी जिससे गरीबों को बेहतर मकान हासिल हो सके।
मैनपुरी के मौजूदा सांसद तेजप्रताप सिंह यादव को संसदीय चुनाव में एडजस्ट करने के सवाल पर पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव की तरफ से संकेत किया गया कि उनको विधानसभा चुनाव में उतारा जाएगा, लेकिन फिलहाल उनकी तरफ से किसी भी सीट का इशारा नहीं किया गया है। दरअसरल नेताजी मुलायाम सिंह यादव के मैनपुरी से चुनाव लड़ने की संभावनाएं जोरों पर हैं और अखिलेश यादव ने इटावा में कार्यकर्ताओं को साफ कहा कि है कि नेताजी वहां से लड़ने के इच्छुक हैं, जिन्हें रिकॉर्ड मतों से जीत दिलानी है। ऐसे में तेजप्रताप कहां से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे, यह बड़ा सवाल है।
शिवपाल की ओर इशारा-
जसवंतनगर विधानसभा से जुड़े हुए पूर्व पार्टी कार्यकर्ताओं की ओर से जसवंत नगर विधानसभा में कार्यक्रम के लिए समय देने के सवाल पर अखिलेश यादव ने कहा कि वह जानते हैं कि आप लोग के बाबत समय मांग रहे हैं। उन्होंने कहा कि आप सबकी इच्छा बहुत ही जल्दी निर्णय करके पूरी कर दी जायेगी । उनका इशारा अपने चाचा ओर जसवन्तनगर विधान सभा से मौजूदा एमएलए शिवपाल सिंह यादव की ओर था।
उन्होंने पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से साफ-साफ आह्वान किया कि जिस धन का चुनाव आने वाले दिनों में होने जा रहा है। उसमें पार्टी के कार्यकर्ता और नेता एक दूसरे का सम्मान हर हाल में रखे और सब की जिम्मेदारी भी तय कर दें ताकि आने वाले दिनों में किसी के सामने कोई कठिनाई न खड़ी हो ताकि गठबंधन के उम्मीदवार को जीत की ओर अग्रसर करने में कोई बाधा ना आए ।

ट्रेंडिंग वीडियो