scriptPublic Holiday: 13 मई को सार्वजनिक अवकाश की घोषणा, जानें क्या है वजह | Public Holiday on voting day Declaration of public holiday on May 13 schools colleges offices banks liquor shops close | Patrika News
इटावा

Public Holiday: 13 मई को सार्वजनिक अवकाश की घोषणा, जानें क्या है वजह

13 May Holiday: आम चुनाव के चौथे चरण में प्रदेश के 10 जिलों में मतदान होगा। इन क्षेत्रों में 13 मई को सार्वजनिक अवकाश रहेगा।

इटावाMay 13, 2024 / 11:39 am

Sanjana Singh

13 May 2024 Public Holiday

13 May 2024 Public Holiday

13 May 2024 Public Holiday: उत्तर प्रदेश में 13 मई को 10 जिलों में सार्वजनिक अवकाश की घोषणा की गई है। ऐसे में इन 10 जिलों में स्कूल-कॉलेज, दफ्तर, बैंक, शराब की दुकानें बंद रहेंगी। 13 मई को 10 जिलों की 13 लोकसभा सीटों पर चौथे चरण का चुनाव होने की वजह से ना सिर्फ सरकारी कार्यालय बल्कि प्राइवेट कार्यालय में भी छुट्टी रहेगी।
श्रम विभाग के विशेष सचिव के निर्देशानुसार उत्तर प्रदेश के सभी निजी एवं सार्वजनिक प्रतिष्ठानों में कार्यरत श्रमिकों के लिए पूर्ण अवकाश की घोषणा की जाती है। ताकि सभी लोग अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकें। जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि उन्होंने मतदान दिवस पर लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम 1951 की धारा 135 ‘ख’ में निहित प्रावधान के अनुसार सार्वजनिक अवकाश की घोषणा की है। उन्होंने बताया कि इस अवकाश के बदले में श्रमिकों से उनके साप्ताहिक अवकाश के दिन भी कार्य नहीं लिया जाएगा। जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी ने सभी कारखानों, सार्वजनिक प्रतिष्ठानों और निजी संस्‍थानों को आदेशों का पालन करने का निर्देश दिया है।
यह भी पढ़ें

बारात में रूठे दूल्हे के फूफा ने 11 लोगों को कार से रौंदा, दुल्हन के भी उड़े होश

इन जिलों में रहेगी छुट्टी

13 मई को उत्तर प्रदेश के अकबरपुर, बहराइच, धौरहरा, इटावा, फर्रुखाबाद, हरदोई, कन्नौज, कानपुर, खीरी, मिश्रिख, सीतापुर, शाहजहांपुर और उन्नाव में चौथे चरण का चुनाव होने की वजह से छुट्टी रहेगी।

Hindi News/ Etawah / Public Holiday: 13 मई को सार्वजनिक अवकाश की घोषणा, जानें क्या है वजह

ट्रेंडिंग वीडियो