scriptआतंकी कहे जाने पर सिख छात्रा ने दिया जवाब, सोशल मीडिया पर छाया वीडियो | British Sikh girl responded after being called a Terrorist | Patrika News

आतंकी कहे जाने पर सिख छात्रा ने दिया जवाब, सोशल मीडिया पर छाया वीडियो

Published: Aug 11, 2019 02:10:08 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

सिख छात्रा ने सोशल मीडिया पर वीडियो जारी कर लोगों से जवाब मांगा
अब तक 47 हजार से अधिक लोग वीडियो देख चुके हैं

sikh girl

लंदन। ब्रिटेन में 10 वर्षीय छात्रा ने नस्लभेद के खिलाफ आवाज उठाई है। सोशल मीडिया पर वीडियो अपलोड कर उसने समाज में फैल रही इस मानसिकता पर करारा जवाब दिया है। दरअसल ब्रिटेन में एक खेल के मैदान में ब्रिटिश सिख छात्रा मुनसिमर कौर को अन्य छात्रों ने आतंकी कहा था। मुनसिमर ने कहा कि नस्लवाद से बचने के लिए सिख समुदाय के बारे में अधिक से अधिक प्रचार किया जाना चाहिए। इस संदेश को पिता ने ट्विटर पर पोस्ट किया है। इसे अब तक 47 हजार से अधिक लोग देख चुके हैं।

सुषमा स्वराज की याद में भूटान नरेश ने घी के एक हजार दीप जलाए

https://twitter.com/GLL_UK?ref_src=twsrc%5Etfw
वीडियो में पगड़ी पहनी इस बच्ची ने दक्षिण-पूर्व लंदन में प्लमस्टिड प्लेग्राउंड पर अपने साथ हुई घटना का जिक्र किया। उसने बताया कि सोमवार और मंगलवार को पार्क में चार बच्चों और एक छोटी बच्ची की मां ने उनके साथ अच्छा व्यवहार नहीं किया।
उन्होंने बताया कि बीते सोमवार को 14 से 17 साल के दो लड़कों और दो लड़कियों से एक खेल के बारे में पूछा। इस पर उन्होंने साफ मना करते हुए कहा कि नहीं तुम नहीं खेल सकतीं, क्योंकि तुम आतंकवादी हो। मुनसिमर ने कहा कि इन शब्दों ने उनका दिल तोड़ दिया, लेकिन वह कुछ कहे बगैर वहां से चली आई।
धारा 370 पर भारत के पक्ष में रूस, कहा-संवैधानिक दायरे में लिया गया फैसला

अगले दिन फिर उसी मैदान पर गई और एक नौ साल की बच्ची से दोस्ती कर ली। इसके एक घंटे बाद उसकी मां ने उन्हें डांटते हुए कहा कि वह उसकी बच्ची से दूर रहे। उसकी मां ने कहा कि वह उसके साथ नहीं खेल सकती क्योंकि वह खतरनाक दिखती है। हालांकि मुनसिमर ने उस लड़की का बचाव किया है।

वीडियो मैसेज का लोगों ने किया समर्थन
इस वीडियो मैसेज के बाद से मुनसिमर को काफी समर्थन मिल रहा है। कौर ने दुनिया को दिए अपने संदेश में कहा कि इस अनुभव ने उन्हें सोचने पर मजबूर कर दिया। इस कारण उन्होंने यह संदेश उन नफरत फैलाने वालों के लिए बनाया है।
विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो