कोरोना वायरस को रोकने के लिए आयरलैंड ने उठाया बड़ा कदम, बना दिए यह कड़े नियम

आयरलैंड में कोरोना वायरस महामारी को रोकने के लिए शनिवार से देश में पहुंच रहे सभी यात्रियों द्वारा कोविड-19 जांच की नेगेटिव रिपोर्ट को प्रदान किया जाना अनिर्वाय होगा।

By: Saurabh Sharma

Published: 17 Jan 2021, 10:03 AM IST

डबलिन। आयरलैंड में कोरोनावायरस महामारी के प्रसार को रोकने के एक प्रयास के रूप में शनिवार से देश में पहुंच रहे सभी यात्रियों द्वारा कोविड-19 जांच की एक नेगेटिव रिपोर्ट को प्रदान किया जाना अनिर्वाय होगा। विदेशी मीडिया रिपोर्ट के अनुसार आयरिश सरकार द्वारा पहले घोषित किए गए एक नए नियम के हिसाब से यहां आने से 72 घंटे पहले ये परीक्षण करने होंगे।

यह भी पढ़ेंः- नए कोविड स्ट्रेन की वजह से इटली ने ब्राजील के खिलाफ उठाया कड़ा कदम

करना होगा यह काम
नियम के मुताबिक, यूरोप के अलावा भी अन्य जगहों से आने वाले सभी लोगों को 14 दिन के लिए खुद को सेल्फ-आइसोलेट करना होगा, लेकिन कोविड-19 जांच की रिपोर्ट नेगेटिव आने की स्थिति में देश में पहुंचने के बाद सिर्फ पांच ही दिन खुद को आइसोलेट करना होगा। ब्रिटेन और दक्षिण अफ्रीका से आयरलैंड पहुंच रहे लोगों के लिए खुद को 14 दिन तक आइसोलेट करना जरूरी होगा, भले ही उनके द्वारा यहां आने के बाद अपना दूसरा परीक्षण कराया गया हो।

यह भी पढ़ेंः- दुनिया में कोविड मामलों की संख्या 9.44 करोड़ पहुंची, इतने लोगाें की हो चुकी है मौत

इन लोगों पर लागू नहीं होंगे नए नियम
आयरिश सरकार ने एक बयान में कहा कि यह नया नियम अंतरराष्ट्रीय परिवहन श्रमिकों और छह वर्ष से कम उम्र के बच्चों पर लागू नहीं होता है। आयरलैंड में इस नए कदम की शुरुआत तब हुई, जब क्रिसमस की छुट्टियों के दौरान यह महामारी की तीसरी लहर की चपेट में था। आयरिश डिपार्टमेंट ऑफ हेल्थ ने शनिवार को 3,231 नए मामलों की पुष्टि की और इसी के साथ यहां संक्रमितों की संख्या 169,780 हो गई है।

coronavirus cases
Saurabh Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned