इटली: डॉग की मौत पर मातम, लाखों लोगों ने जताया दुःख

एक डॉग को लेकर लोगों का प्रेम इस कदर बढ़ गया कि उसकी मौत के बाद लोगों का रो-रोकर बुरा हाल है। काओस नामक इस डॉग ने साल 2016 के अगस्त में इटली में आए भीषण भूकंप के दौरान कई लोगों की जान बचाने में मदद की थी।

By: Siddharth Priyadarshi

Published: 31 Jul 2018, 11:35 AM IST

नई दिल्ली। इटली में एक कुत्ते की मौत के बाद लोग बेहद दुखी हैं। सोशल मीडिया पर लोग इस कुत्ते के समर्थन में दुःख व्यक्त कर रहे हैं। लोग उससे जुड़ी यादें शेयर कर रहे हैं। कुत्ते के मालिक के यह एलान करते ही कि कुत्ते की मौत हो गई है, सोशल मीडिया पर दुःख व्यक्त करने का सिलसिला शुरू हो गया। मालिक ने फेसबुक पर यह ऐलान किया कि जर्मन शेफ़र्ड प्रजाति के काओस की मौत हो गई है। इस फ़ेसबुक पोस्ट पर तकरीबन एक लाख कमेंट आये हैं और 66 हज़ार लोगों ने शेयर कर काओस को श्रद्धांजलि दी है।

खतरनाक है चलती गाड़ी से कूदकर डांस करने का जूनून, कई देशों में 'किकी डांस' चैलेंज पर प्रतिबंध

इटली का हीरो डॉग

काओस अपने मालिक इटॉर के साथ मध्य इटली में रहता था। उसे अपने कारनामों के चलते हीरो डॉग के संज्ञा दी जाती थी। काओस ने साल 2016 के अगस्त में इटली में आए भीषण भूकंप के दौरान कई लोगों की जान बचाने में मदद की थी। इस भूकंप आपदा में बहुत से लोग मारे गए थे । इटली के मध्य्वर्ती इलाकों में भूकंप से कई मक्कन गिर गए थे, जिसके अंदर दबे लोगों को काओस ने सूंघकर खोज निकाला था। इसके बाद इटली में उस कुत्ते को 'हीरो डॉग' कहा जाने लगा।

अब काओस की मौत के बाद लोग अपने 'हीरो डॉग' को याद कर रहे हैं। लोगों ने भूंकप की तबाही और उस दौरान काओस के कारमाने को याद किया है।

लंदन: माल्या मामले में आज अहम सुनवाई, माल्या की मौजूदगी में होगा फैसले की तारीख का ऐलान

जहर दिए जाने से मारा कुत्ता

कुत्ते के मालिक फाबियानो इटॉर का दावा है कि उनके कुत्ते की मौत जहर दिए जाने से हुई है। एक दिन पहले इटॉर ने फेसबुक पर कुत्ते के गुम होने की बात बताई थी। उन्होंने लोगों से अपील की थी कि अगर काओस उन्हें कहीं मिले तो वे जानकारी दें। लेकिन कुछ ही घंटे बाद इटॉर को काओस की मौत की बात पता चली।

Siddharth Priyadarshi Content
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned