लंदन: माल्या मामले में आज अहम सुनवाई, माल्या की मौजूदगी में होगा फैसले की तारीख का ऐलान

लंदन: माल्या मामले में आज अहम सुनवाई, माल्या की मौजूदगी में होगा फैसले की तारीख का ऐलान

Shweta Singh | Publish: Jul, 31 2018 10:53:37 AM (IST) यूरोप

आज की सुनवाई के दौरान माल्या भी कोर्ट में पेश हो सकते हैं।

लंदन। भारत के जाने-माने शराब कारोबारी विजय माल्या पर चल रहे मुकदमे की आज अहम सुनवाई है। लंदन में चल रहे इस मुकदमे पर वहां की वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट मंगलवार को इस केस से जुड़े फैसले की तारीख की घोषणा कर सकती है। मीडिया रिपोर्ट में मिल रही जानकारी के मुताबिक आज की सुनवाई के दौरान माल्या भी कोर्ट में पेश हो सकते हैं।

फिलहाल जमानत पर हैं माल्या

आपको बता दें कि किंगफिशर एयरलाइंस के पूर्व मुखिया विजय माल्या भारत के खिलाफ अपने प्रत्यर्पण रोकने के लिए ब्रिटेन की अदालत में कानूनी लड़ाई लड़ रहे हैं। दरअसल माल्या पिछले साल अप्रैल में गिरफ्तारी के बाद से जमानत पर हैं।

फैसले को आगे की तारीख तक सुरक्षित रखा जायेगा

ब्रिटिश अदालत में भारतीय एजेंसियों की ओर से पैरवी कर रहे क्राउन प्रॉसीक्यूशन सर्विस (सीपीएस) के प्रवक्ता ने इस मामले में जानकारी देते हुए कहा, 'मामले में अंतिम सुनवाई वरिष्ठ डिस्ट्रिक्ट न्यायाधीश एम्मा अर्बुथनाट करेंगी। हालांकि इस सुनवाई के दौरान लिए गए फैसले को आगे की तारीख तक सुरक्षित रखा जायेगा। उन्होंने आगे बताया कि 27 अप्रैल को हुई पिछली सुनवाई के दौरान केंद्रीय जांच एजेंसी सीबीआई बड़ी कामयाबी मिली थी। दरअसल न्यायाधीश अर्बुथनाट ने मामले में भारतीय एजेंसियों द्वारा पेश सबूतों को स्वीकार कर लिया था।

आज है निर्णायक दिन

गौरतलब है कि आज की सुनवाई से ये साफ हो जाएगा कि विजय माल्या को जांच एजेंसियां भारत वापस ला पाएंगी या नहीं। हालांकि माल्या के खिलाफ फैसला होने की स्थिती में भी उसके पास ऊपरी अदालत में अपील करने का मौका है। आपको मालूम हो कि माल्या पर भारतीय बैंकों के साथ कर्ज में 9,000 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी और मनी लांड्रिंग का आरोप है। इसी मामले में भारतीय एजेंसियों की ओर से अर्जी है कि उसे भारत को सौंपा जाए, जिसका माल्या विरोध कर रहे हैं। बता दें पिछले दो सालों से माल्या लंदन में ही रह रहे हैं।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned