NEET UG 2020 admit card: र‍िलीज नहीं होगा एडम‍िट कार्ड, टल सकती है परीक्षा

कोरोना के कारण कई परीक्षाएं स्थगित हो गई है। अब नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट-अंडर ग्रेजुएट (NEET UG) 2020 की परीक्षा स्थगित हो सकती है।

कोरोना के कारण कई परीक्षाएं स्थगित हो गई है। अब नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट-अंडर ग्रेजुएट (NEET UG) 2020 की परीक्षा स्थगित हो सकती है। नेशनल टेस्‍ट‍िंग एजेंसी (NTA) ने फ‍िलहाल नीट यूजी 2020 परीक्षा के ल‍िये जारी होने जा रहे एडम‍िट कार्ड को रद्द कर द‍िया है। NEET UG 2020 परीक्षा के ल‍िये एडम‍िट कार्ड जारी नहीं होगा। एनटीए (NTA) अध‍िकार‍ियों द्वारा जारी आध‍िकार‍िक नोट‍िफ‍िकेशन में कहा गया है क‍ि शेड्यूल के अनुसार 27 मार्च 2020 को एडम‍िट कार्ड जारी नहीं क‍िया जाएगा। एडम‍िट कार्ड जारी करने की नई तारीख 14 अप्रैल 2020 को जारी होगी।

मानव संसाधन विकास मंत्रालय और स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय 3 मई, 2020 के लिए निर्धारित परीक्षा को स्थगित करने के मामले की समीक्षा कर रहे हैं. शेष सभी CBSE, NIOS और CISCE बोर्ड की परीक्षाएं स्थगित कर दी गई हैं। 20 मार्च 2020 के बाद आयोजित की जाने वाली प्रतियोगी परीक्षाएं भी प्रभावित होने वाली हैं। 24 मार्च को देशभर में 21 दिवसीय लॉकडाउन की घोषणा के बाद जेईई (मुख्य) परीक्षा भी स्थगित हो गई है।

एचआरडी के एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार नई तारीखों की घोषणा लॉक डाउन अवधि समाप्त होने के बाद ही की जाएगी। मंत्रालय इस मामले को लेकर स्वास्थ्य मंत्रालय के साथ बातचीत कर रहा है और नई तारीखों की घोषणा एनटीए द्वारा लॉकडाउन अवधि के बाद की जाएगी।

Jitendra Rangey
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned