scriptAILET Exam 2019: आज हो रहा है एग्जाम, यहां आए हैं सेंटर्स | AILET Exam 2019 is organising today | Patrika News

AILET Exam 2019: आज हो रहा है एग्जाम, यहां आए हैं सेंटर्स

locationजयपुरPublished: May 05, 2019 12:33:37 pm

आइलेट की परीक्षा रविवार को सुबह 10 बजे से आयोजित होगी।

Education,law,delhi university,clat,education news in hindi,top college,

आदेश में कहा गया है कि समिति में केरल उच्च न्यायालय के सेवानिवृत्त न्यायाधीश एम. आर. हरिहरन नायर के साथ अन्य सदस्य के रूप में संतोष कुमार जी है, जो फिलहाल 29 मई, 2018 तक दाखिल 250 शिकायतों को देख रहे हैं। यह समिति उन छात्रों की शिकायतों को भी देखेगी, जिन्होंने सर्वोच्च न्यायालय और उच्च न्यायालयों के दरवाजे खटखटाए हैं।

दिल्ली की नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी में प्रवेश के लिए राष्ट्रीय स्तर पर आयोजित होने वाली आइलेट की परीक्षा रविवार को सुबह 10 बजे से आयोजित होगी। जयपुर एवं जोधपुर सहित देश के 20 शहरों के 42 सेंटरों पर परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। जयपुर में लॉ फैकल्टी, कॉमर्स कॉलेज व विधि भवन को परीक्षा केन्द्र बनाया गया है।

लॉ प्रेप ट्यूटोरियल के डायरेक्टर एवं क्लेस विशेषज्ञ सागर जोशी ने बताया कि इस परीक्षा के माध्यम से दिल्ली नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी की 70 सीटों पर प्रवेश दिया जाएगा। इसके लिए देश भर में 21509 विद्यार्थी परीक्षा देंगे। परीक्षा हॉल में प्रवेश के लिए विद्यार्थियों को कलर प्रिंटेड प्रवेश ले जाना अनिवार्य है। एनएलयू दिल्ली की ओर से घोषित शेड्यूल के अनुसार 24 मई को परीक्षा परिणाम घोषित किया जाएगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो