scriptCUET UG 2023: जारी हुए 9 से 11 जून के लिए CUET UG एडमिट कार्ड, यहां से करें डाउनलोड | CUET UG 2023 admit card download for 9 to 11 June exams | Patrika News

CUET UG 2023: जारी हुए 9 से 11 जून के लिए CUET UG एडमिट कार्ड, यहां से करें डाउनलोड

locationनई दिल्लीPublished: Jun 07, 2023 02:08:11 pm

Submitted by:

Rajendra Banjara

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने 9, 10 और 11 जून को होने वाली कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट अंडर ग्रेजुएट के एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं। कैंडिडेट्स इसे आधिकारिक वेबसाइट cuet.samarth.ac.in से डाउनलोड कर सकते हैं।

cuet_a.jpg

CUET UG 2023 admit card download out

CUET UG 2023 admit card: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने 9, 10 और 11 जून को होने वाली कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट अंडर ग्रेजुएट (Common University Entrance Test Undergraduate) के एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं। कैंडिडेट्स इसे आधिकारिक वेबसाइट cuet.samarth.ac.in से डाउनलोड कर सकते हैं। सीयूईटी यूजी प्रवेश पत्र डाउनलोड करने के लिए, कैंडिडेट्स को अपने आवेदन संख्या और जन्म तिथि के साथ लॉगिन करना होगा। 9, 10 और 11 जून को होने वाली कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट अंडर ग्रेजुएट में लगभग 1,87,011 छात्र सीयूईटी यूजी के लिए एग्जाम देंगे। 21 से 31 मई और 1 से 8 जून के लिए एडमिट कार्ड पहले ही जारी किए जा चुके हैं। इन डेट्स में 25 हजार से अधिक स्टूडेंट्स शामिल होंगे।

 

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) की ओर से कहा गया है कि उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे प्रश्न पत्र में उल्लिखित विषय-विशिष्ट निर्देशों और अन्य निर्देशों को ध्यान से पढ़ें और उनका पालन करें। इन तिथियों के लिए निर्धारित उम्मीदवार अपने एडमिट कार्ड में उल्लिखित विषयों के लिए उपस्थित होंगे। एनटीए ने नोटिस में कहा, आवेदन में चुने गए माध्यम वाले विषयों के संबंध में सिटी इंटीमेशन स्लिप / एडमिट कार्ड, लेकिन ऊपर दिखाई नहीं देने वाले विषयों को प्रदर्शित किया जाएगा।

CUET UG admit card download link – यहां क्लिक करें

यह भी पढ़ें

10th Board Exam: अब इस राज्य में नहीं होगी 10वीं बोर्ड की परीक्षा, मुख्यमंत्री ने किया ऐलान

 
admit_card__a.jpg


CUET UG 2023 Admit Card: ऐसे करें डाउनलोड

1. सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट cuet.samarth.ac.in पर जाएं।
2. इसके बाद सीयूईटी यूजी एडमिट कार्ड के लिंक पर क्लिक करें।
3. अब सीयूईटी यूजी लॉगइन क्रेडेंशियल दर्ज करें और सबमिट करें।
4. अब इसके बाद सीयूईटी प्रवेश पत्र यूजी डाउनलोड करें।
5. अब भविष्य के संदर्भ के लिए प्रिंट आउट लें।

यह भी पढ़ें

RBSE: राजस्थान बोर्ड ने जारी किया 9वीं से 12वीं तक का एग्जाम सिलेबस, यहां से करें डाउनलोड

 
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो