ICAR Counselling 2019: ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया और पूरी जानकारी, यहां देखें

ICAR Counselling 2019: ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया और पूरी जानकारी, यहां देखें

Deovrat Singh | Publish: Jul, 26 2019 03:38:58 PM (IST) परीक्षा

ICAR Counselling 2019: भारतीय कृषि अनुसंधान परिषद (ICAR) ने संस्थान द्वारा UG, PG और PhD पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए काउंसलिंग प्रक्रिया...

ICAR Counselling 2019: भारतीय कृषि अनुसंधान परिषद (ICAR) ने संस्थान द्वारा UG, PG और PhD पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए काउंसलिंग प्रक्रिया के लिए ऑनलाइन पंजीकरण प्रक्रिया शुरू की जाने वाली है। सीट आवंटन प्रक्रिया ICAR AIEEA / ICAR AICE परीक्षा में एक उम्मीदवार द्वारा प्राप्त रैंक और अंकों के आधार पर की जाएगी। एआईईईए यूजी / पीजी परीक्षा और AICE परीक्षा के लिए स्कोर कार्ड और रैंक कार्ड आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध है।

उम्मीदवार जो आईसीएआर द्वारा आयोजित प्रवेश परीक्षा में अर्हता प्राप्त करते हैं, वे अपने आवेदन संख्या और जन्म तिथि का उपयोग करके उम्मीदवार के प्रोफाइल में लॉग इन करके काउंसलिंग प्रक्रिया के लिए पंजीकरण कर सकते हैं।

ICAR AIEEA Exam के लिए आधिकारिक वेबसाइट अभी व्यस्त है, इसलिए उम्मीदवारों को काउंसलिंग प्रक्रिया के लिए पंजीकरण करने से पहले कुछ समय इंतजार करना पड़ सकता है। ICAR 26 जुलाई से 30 जुलाई, 2019 तक पंजीकरण प्रक्रिया, सीट मैट्रिक्स का प्रदर्शन, विकल्प भरने और अंतिम प्रस्तुत करने का आयोजन करेगा। आवंटन के पहले दौर का परिणाम 1 अगस्त, 2019 को जारी किया जाएगा। आवंटन परिणाम जारी होने के बाद , उम्मीदवार अपने अनंतिम प्रवेश सिफारिश पत्र (छात्रवृत्ति / फैलोशिप के पुरस्कार के बिना) भी डाउनलोड करने में सक्षम होंगे।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned