script27 जून को फूड ऑफिसर भर्ती एग्जाम, जारी हो गए एडमिट कार्ड | rajasthan public service commission food officer recruitment exam | Patrika News
परीक्षा

27 जून को फूड ऑफिसर भर्ती एग्जाम, जारी हो गए एडमिट कार्ड

आरपीएससी के तहत ये एग्जाम 27 जून को सुबह 10 बजे से दोपहर 12.30 बजे के बीच आयोजित होगी.

Jun 24, 2023 / 01:11 pm

Subodh Tripathi

27 जून को फूड ऑफिसर भर्ती एग्जाम, जारी हो गए एडमिट कार्ड

27 जून को फूड ऑफिसर भर्ती एग्जाम, जारी हो गए एडमिट कार्ड

Rajasthan public service commission (आरपीएससी) ने फूड ऑफिसर भर्ती एग्जाम की डेट जारी कर दी है, इसी के साथ एडमिट कार्ड भी जारी कर दिए हैं। ताकि एग्जाम देने वाले कैंडिडेट्स को किसी प्रकार की परेशानी का सामना नहीं करना पड़े। आप एग्जाम देने के लिए तय समय से पहले सेंटर पर पहुंच जाएं। ताकि आपको एग्जाम देने के लिए पूरा समय मिले।

 

राजस्थान लोक सेवा आयोग ने राजस्थान सरकार के तहत निकली चिकित्सा, स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग में खाद्य सुरक्षा अधिकारी की भर्ती की तारीख घोषित कर दी है, आरपीएससी के तहत ये एग्जाम 27 जून को सुबह 10 बजे से दोपहर 12.30 बजे के बीच आयोजित होगी, यानी एग्जाम देने के लिए कैंडिडेट्स को कुल 2.5 घंटे का समय मिलेगा। ये एग्जाम राजस्थान के जयपुर, जोधपुर, अजमेर और उदयपुर शहर में होगी।

 

ऐसे डाउनलोड करें एडमिट कार्ड admit card

एग्जाम देने वाले कैंडिडेट्स आरपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट rpsc.rajasthan.gov.in पर जाकर सबसे पहले आप इस लिंक पर क्लिक करें। फिर होम पेज पर अपकमिंग एग्जाम पर जाकर 27 जून फूड सेफ्टी ऑफिसर 2022 पर क्लिक करें। यहां आपको आरपीएससी द्वारा आयोजित फूड ऑफिसर एग्जाम सहित अन्य एग्जाम की डेट पता चल जाएगी, इसके बाद आप होम पेज पर ही एडमिट कार्ड फूड सेफ्टी ऑफिसर 2022 पर क्लिक करें, तो एडमिट कार्ड लिंक पेज खुल जाएगा, यहां आप फूड सेफ्टी ऑफिसर 2022 पर क्लिक करें, फिर मांगी गई जानकारी जैसे एप्लिकेशन नंबर, कौनसी एग्जाम का एडमिट कार्ड चाहिए वह और डेट ऑफ बर्थ के साथ केपचा कोड डालकर अपना एडमिक कार्ड प्राप्त कर सकते हैं, आप इसे डाउनलोड कर प्रिंट भी ले लेंं, ताकि आपको एग्जाम सेंटर में प्रवेश के दौरान भी किसी प्रकार की दिक्कत नहीं आए।

 

राजस्थान सरकार द्वारा फूड ऑफिसर के 200 से अधिक पदों के लिए भर्ती निकाली गई है, जिसमें ग्रेड पे 4200 रुपए रहेगा, यह लेवल 11 के लिए होगा। एग्जाम सेंटर में कैंडिडेट्स को एग्जाम शुरू होने से एक घंटे पहले तक ही प्रवेश मिलेगा। इसके बाद किसी भी कैंडिडेट्स को एग्जाम सेंटर में प्रवेश करने नहीं दिया जाएगा। इसलिए परीक्षा देने वाले कैंडिडेट्स समय का पूरा ध्यान रखें। कैंडिडेट्स को अपने पहचान पत्र के रूप में आधर कार्ड की ओरिजनल कॉपी या रंगीन फोटो कॉपी ले जाना अनिवार्य होगा। आधार कार्ड नहीं होने की स्थिति में पासपोर्ट, वोटर कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस आदि भी ले जाया जा सकता है।

Hindi News/ Education News / Exam / 27 जून को फूड ऑफिसर भर्ती एग्जाम, जारी हो गए एडमिट कार्ड

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो