scriptUP weather alert: आसमान से आग की बारिश, अभी और बढ़ेगा तापमान, जानें मौसम का हाल | UP weather: Temperature increase 2 to 3 degrees, warning about hot winds | Patrika News
फर्रुखाबाद

UP weather alert: आसमान से आग की बारिश, अभी और बढ़ेगा तापमान, जानें मौसम का हाल

आईएमडी ने मौसम को लेकर अलर्ट जारी किया है।जिसके अनुसार अगले 4 दिनों तक तापमान में और वृद्धि होगी। गर्म हवाओं की गति और बढ़ेगी। गर्म हवाओं को लेकर लोगों को सावधान किया गया है। आसमान से मानो आग की बारिश हो रही हो।

फर्रुखाबादMay 19, 2024 / 07:03 am

Narendra Awasthi

आईएमडी में मौसम को लेकर पूर्वानुमान जारी किया है। जिसके अनुसार अगले 4 दिनों तक भीषण गर्मी पड़ने की संभावना है। हवा की गर्म लपटे देर रात तक लोगों को परेशान करेंगी। दिन का तापमान 44 डिग्री के आसपास बना रहेगा। कृषि मौसम मौसम वैज्ञानिक डॉक्टर एसएन सुनील पांडे के अनुसार आसमान में हल्के बादल छाए रहेंगे। लेकिन बारिश की कोई संभावना नहीं है। तापमान सामान्य से दो-तीन डिग्री सेल्सियस अधिक रहने की संभावना है। फर्रुखाबाद का आज का अधिकतम तापमान 43 डिग्री रहने का अनुमान है। उत्तर दिशा से आने वाली हवाएं मौसम को प्रभावित करेंगी। तेज हवाएं चलने की संभावना है।
यह भी पढ़ें

कानपुर में मुफ्त में नारियल पानी न देने पर दुकानदार की पिटाई, चार पुलिसकर्मियों पर गिरी गाज

मौसम विभाग के अनुसार आज का अधिकतम तापमान 43 डिग्री और न्यूनतम 28 डिग्री रहने का अनुमान है। दिन में आसमान मुख्य रूप से साफ रहेगा। बादलों की आवाजाही भी बनी रहेगी। 10 से 15 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चल सकती है।

डॉक्टर ने गर्मी को लेकर अलर्ट जारी किया

मौसम विभाग के अनुसार रात में आसमान में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे। पूर्व और उत्तर पूर्व दिशा से आने वाली हवाएं मौसम को प्रभावित करेंगी। 10 से 15 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चल सकती है। डॉक्टर ने भीषण गर्मी को देखते हुए लोगों को अलर्ट किया है। जिसके अनुसार गर्मी में पूरे शरीर के कपड़े पहनने की सलाह दी गई है। पानी पीकर घर से बाहर निकलने को कहा गया है। ‌

Hindi News/ Farrukhabad / UP weather alert: आसमान से आग की बारिश, अभी और बढ़ेगा तापमान, जानें मौसम का हाल

ट्रेंडिंग वीडियो