scriptयोगी राज में जारी है लैंड माफिया का आंतक, रेलवे काॅरीडोर के निर्माण में खुलेआम अवैध खनन | Illegal Mining in Modi government dream project railway corridor Construction Hindi news | Patrika News
फतेहपुर

योगी राज में जारी है लैंड माफिया का आंतक, रेलवे काॅरीडोर के निर्माण में खुलेआम अवैध खनन

ड्रीम प्रोजेक्ट में हुये अवैध खनन के चलते एक छात्र की गई है जान

फतेहपुरAug 01, 2017 / 05:31 pm

अखिलेश त्रिपाठी

Illegal Mining

Illegal Mining

फतेहपुर. योगी सरकार भले ही अवैध खनन को बंद करने का दावा कर रही हो, लेकिन जमीनी हकीकत उससे काफी अलग है। यूपी के कई हिस्सों में आये दिन अवैध खनन का काम बेखौफ जारी है। फतेहपुर में मोदी सरकार के ड्रीम प्रोजेक्ट रेलवे काॅरीडोर के निर्माण में लगातार अवैध खनन जारी है और जिला प्रशासन या फिर पुलिस के नुमाइन्दे इन अवैध खनन करने वाले ठेेकेदारों में लगाम लगा पाने में अब तक फेल साबित हुये।

Illegal Mining



इस ड्रीम प्रोजेक्ट में हुये अवैध खनन के चलते एक छात्र की रमवां गांव में जान भी जा चुकी है। बावजूद इसके प्रशासन के अधिकारियों के कान में जूं तक नहीं रेंग रहा है। खागा तहसील के बरैचा गांव के आसपास किसानों के खेतों और ग्राम समाज की जमीनों को इन ठेकेदारों ने जेसीबी व पोकलैण्ड के जरियेे 10 से 15 फीट गहराई से मिट्टी की खुदाई कर अपना उल्लू सीधा किया जा रहा है।

mining





जिला प्रशासन समेत खनन विभाग के नुमाइन्दे हो रहे अवैध मिट्टी खनन से पूरी तरह से किनारा किये हुये हैं, जिसके चलते समूचा इलाका गहरी झील में तब्दील होता जा रहा है। जनता में हर दिन किसी अनहोनी को लेकर चिंता की लकीरें खींची रहती है। अवैध मिट्टी खनन को लेकर महीनों पहले से ग्रामीण लगातार शिकायत दर शिकायत करते आ रहे हैं, लेकिन अवैध खनन को रोंकने की जिम्मेदारी निभाने वालों के कान में जूं तक नहीं रेंग सका।


truck




मामले पर जब जिला अधिकारी मदन पाल आर्य से बात की गयी तो उन्होने कहा कि मामला अब संज्ञान में आया है। इसके लिये एसडीएम व खनन विभाग के अधिकारियों को मौके पर भेज कर जांच करायी जायेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो