scriptजनधन अकाउंट में पैसे ट्रांसफर, निकालने के लिए करना होगा बैंक के sms का इंतजार | bank will notify jan dhan account holder women for withdrawl day | Patrika News
फाइनेंस

जनधन अकाउंट में पैसे ट्रांसफर, निकालने के लिए करना होगा बैंक के sms का इंतजार

प्रधानमंत्री जनधन योजना (PMJDY) में महिला खाताधारकों को पैसे मिलने शुरू हों इसी बीच, बैंकों ने अपने जनधन खाताधारकों को अलर्ट किया है

Apr 03, 2020 / 08:49 pm

Pragati Bajpai

Bank of Baroda jobs

bob

नई दिल्ली: आज सुबह से सभी जन धन अकाउंट में पैसे ट्रांसफर होने की बात कर रहे थे। दरअसल लॉकडाउन के बाद महिला खाताधारकों के अकाउंट में 3 महीने तक हर महीने 500 रुपए ट्रांसफर करने की बात कही गई थी और उसी की शुरूआतआज होनी थी । प्रधानमंत्री जनधन योजना (PMJDY) में महिला खाताधारकों को पैसे मिलने शुरू हों इसी बीच, बैंकों ने अपने जनधन खाताधारकों को अलर्ट किया है कि वे जो शेड्यूल तय हुआ है, उसी के हिसाब से बैंक शाखा या ATM पर जाएं।

Bank of Baroda ने माइक्रो ब्लागिंग साइट ट्विटर पर रीट्वीट कर बताया कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण पैकेज के तहत मिलने वाले पैसे को निकालने के लिए आपको बैंक कब आना है, इसकी तारीख और समय के बारे में SMS से बताया जाएगा। उसी तारीख को आप बैंक आएं या बैंक मित्र से संपर्क करें। सावधान रहें, स्वस्थ रहें।

दरअसल जन धन अकाउंट होल्डर सभी महिलाओं के लिए बैंक से पैसा निकालना आसान नहीं होगा इसके लिए बैंक को अपने कर्मचारियों को काम पर लगाना पड़ सकता है। यही बात ध्यान में रखते हुए बैंक ने ये फैसला किया है । साथ ही बैंको में कैश की किल्लत न हों उसको ध्यान में रखते हुए भी बैंकों ने खाता धारकों को एक तारीख पर बुलाने का फैसला किया है।

Home / Business / Finance / जनधन अकाउंट में पैसे ट्रांसफर, निकालने के लिए करना होगा बैंक के sms का इंतजार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो