Central Bank का बड़ा तोहफा, अब Home Loan और Auto Loan हुआ और सस्ता, जानें Latest Interest Rates

-सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया ( Central Bank of India ) ने अपने ग्राहकों को बड़ा तोहफा दिया है।
-सेंट्रल बैंक ने सीमांत लागत आधारित ब्याज दर ( Bank Loan Interest Rates ) कम कर दी है।
-बैंक ने MCLR 0.05 प्रतिशत तक घटा दिया है।
-ऐसे में अगर आप भी लोन लेने की सोच रहे हैं तो ये अच्छा मौका हो सकता है।
-यह कटौती सभी तरह के लोन पर की गई है, जो मंगलवार 16 सितंबर से लागू हो जाएगी।

By: Naveen

Published: 15 Sep 2020, 11:10 AM IST

नई दिल्ली।
सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया ( Central Bank of India ) ने अपने ग्राहकों को बड़ा तोहफा दिया है। सेंट्रल बैंक ने सीमांत लागत आधारित ब्याज दर ( Bank Loan Interest Rates ) कम कर दी है। बैंक ने MCLR 0.05 प्रतिशत तक घटा दिया है। ऐसे में अगर आप भी लोन लेने की सोच रहे हैं तो ये अच्छा मौका हो सकता है। बैंक ने कहा है कि यह कटौती सभी तरह के लोन पर की गई है, जो मंगलवार 16 सितंबर से लागू हो जाएगी। आपको बता दें कि इससे पहले एसबीआई ( SBI Bank Loan ) समेत कई बैंकों ने ब्याज दरों में कटौती की थी। इससे पहले बैंक ऑफ महाराष्ट्र ने एक साल और छह माह के कर्ज पर एमसीएलआर क्रमश: 7.40 प्रतिशत से घटाकर 7.30 प्रतिशत और 7.30 प्रतिशत से 7.25 प्रतिशत कर दी हैं।

PM Shram Yogi Maan-dhan : महज 55 रुपए के निवेश से हर महीने पा सकते हैं 3 हजार तक की पेंशन, जानें स्कीम

रिपोर्ट के अनुसार, बैंक ने कहा है कि एक साल के एमसीएलआर (MLCR) 7.15 फीसदी से कम कर 7.10 फीसदी कर दिया है। एक दिन और एक महीने की एमसीएलआर कम होकर अब 6.55 फीसदी हो गई है जो पहले 6.60 फीसदी थी। बैंक ने तीन महीने और छह महीने की अवधि वाली एमसीएलआर भी कटौती की है।

इन बैंकों की कटौती
इससे पहले बैंक ऑफ महाराष्ट्र ने भी MLCR में कटौती की थी। बैंक ने एक साल और छह माह के कर्ज पर एमसीएलआर क्रमश: 7.40 फीसदी से घटाकर 7.30 फीसदी और 7.30 फीसदी से 7.25 फीसदी कर दी। बैंक ऑफ महाराष्ट्र ने एक दिन के, एक माह और तीन माह के कर्ज के लिए एमसीएलआर संशोधित कर क्रमश: 6.80 फीसदी, 7 फीसदी और 7.20 फीसदी किया है।

Atal Beemit Vyakti Kalyan Yojana : कोरोना में नौकरी गंवाने वालों को 50 प्रतिशत तक सैलरी देगी सरकार, करना होगा रजिस्ट्रेशन

इंडियन ओवरसीज बैंक
इंडियन ओवरसीज बैंक ने एमसीएलआर 0.10 फीसदी तक घटाया है। बैंक की एक साल के कर्ज की एमसीएलआर 7.55 फीसदी की गई है, जो पहले 7.65 थी, तीन माह और छह माह की एमसीएलआर घटा कर क्रमश: 7.45 फीसदी और 7.55 की गई है।

सस्ता मिलेगा लोन
बता दें कि बैंक MCLR लिंक्ड लोन को एक साल की रिसेट फ्रिक्वेंसी के साथ ऑफर करते हैं, जिससे ग्राहकों को लोन के बाद बैंक की MCLR में कटौती का फायदा EMI में कटौती का फायदा मिलने में ज्यादा समय लगता है।

Show More
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned