scriptDBS बैंक खोलने जा रहा 5 नई शाखाएं, अगले वित्त वर्ष तक देश में होंगे 25 बैंक | dbs bank open 5 new branches in next fiscal | Patrika News

DBS बैंक खोलने जा रहा 5 नई शाखाएं, अगले वित्त वर्ष तक देश में होंगे 25 बैंक

Published: Mar 08, 2019 06:55:41 pm

Submitted by:

Shivani Sharma

सिंगापुर के डीबीएस समूह से जुड़ी डीबीएस बैंक इंडिया ने शुक्रवार को कहा कि उसकी अगले वित्त वर्ष के दौरान देश के शहरी क्षेत्रों में तकरीबन पांच नई शाखाएं खोलने की योजना है।

dbs bank

DBS बैंक खोलने जा रहा 5 नई शाखाएं, अगले वित्त वर्ष तक देश में होंगे 25 बैंक

नई दिल्ली। सिंगापुर के डीबीएस समूह से जुड़ी डीबीएस बैंक इंडिया ने शुक्रवार को कहा कि उसकी अगले वित्त वर्ष के दौरान देश के शहरी क्षेत्रों में तकरीबन पांच नई शाखाएं खोलने की योजना है। आपको बता दें कि इससे मौजूदा वित्त वर्ष की समाप्ति तक देश में उसकी कुल शाखाओं की संख्या बढ़कर 25 पर पहुंच जाएगी।


राजेश प्रभु ने दी जानकारी

डीबीएस बैंक इंडिया के प्रबंध निदेशक और मुख्य वित्तीय अधिकारी राजेश प्रभु ने यहां संवाददाताओं को बताया कि एक अप्रैल से शुरू होने वाले अगले वित्त वर्ष में हम देश के शहरी क्षेत्रों में चार से पांच नई शाखाएं खोलने पर विचार कर रहे हैं। प्रभु ने बताया कि अपने विस्तार अभियान में जुटी डीबीएस बैंक इंडिया अब तक देश में 21 शाखाएं खोल चुकी है।


इंदौर में खुलेगी नई शाखा

आपको बता दें कि इस बैंक की 21वीं शाखा मध्यप्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर में शुक्रवार से ही शुरू की गई है। उन्होंने बताया कि डीबीएस बैंक इंडिया महाराष्ट्र के कोल्हापुर जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में 31 मार्च तक चार शाखाएं खोलेगा।


25 पहुंच जाएगी बैंकों की संख्या

आपको बता दें कि इससे मौजूदा वित्त वर्ष की समाप्ति तक देश में उसकी कुल शाखाओं की संख्या बढ़कर 25 पर पहुंच जाएगी। सिंगापुर का डीबीएस समूह वैसे तो भारत में पिछले 25 वर्ष से मौजूद है, लेकिन भारतीय रिजर्व बैंक से पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक इकाई खोलने की अनुमति मिलने के बाद इसने डीबीएस बैंक इंडिया के रूप में देश में कंपनी स्थापित की है।

( ये न्यूज एजेंसी से ली गई है। )

Read the Latest Business News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले Business News in Hindi की ताज़ा खबरें हिंदी में पत्रिका पर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो