scriptदेश की आर्थव्यवस्था में जान डालने के लिए वित्त मंत्री आज कर सकती हैं बड़े ऐलान | finance minister nirmala sitharaman may good announcement for economy | Patrika News

देश की आर्थव्यवस्था में जान डालने के लिए वित्त मंत्री आज कर सकती हैं बड़े ऐलान

locationनई दिल्लीPublished: Sep 14, 2019 10:41:01 am

Submitted by:

Shivani Sharma

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण शनिवार को करेंगी प्रेस कॉफ्रेस
दोपहर 2:30 बजे वित्त मंत्री करेंगी बड़ी घोषणाएं

nirmala sitharaman

Finance Minister Nirmala Sitharaman

नई दिल्ली। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण एक बार फिर देश की आर्थव्यवस्था में रफ्तार लाने के लिए कुछ बड़ी घोषणाएं कर सकती हैं। इस समय मोदी सरकार देश की अर्थव्यवस्था को लेकर काफी आलोचनाओं का सामना कर रही है। इसके साथ ही देश में बढ़ती आर्थिक मंदी से निपटने के लिए सीतारमण आज यानी शनिवार को दोपहर में प्रेस कॉफ्रेंस करेंगी। पीआईबी ने इस संबध में ट्वीट कर जानकारी दी।


30 अगस्त को की थी पीसी

इससे पहले 30 अगस्त को भी सीतारमण ने प्रेस कॉफ्रेंस की थी, जिसमें उन्होंने देश के बैंकिंग सेक्टर में मेगा मर्जर की घोषणा की थी। इस घोषणा में उन्होंने कहा कि देश के 10 सरकारी बैंकों का मर्जर कर दिया जाएगा। इस मर्जर के बाद देश में 4 बड़े बैंकों की स्थापना होगी।


ये भी पढ़ें: 20 सितंबर को होगी GST काउंसिल की बैठक, ऑटो सेक्टर के साथ-साथ रोजमर्रा को सामानों में मिल सकती है राहत

https://twitter.com/nsitharaman?ref_src=twsrc%5Etfw

PIB ने किया ट्वीट

पीआईबी ने इस संबध में ट्वीट करते हुए कहा कि शनिवार दोपहर 2:30 बजे वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण प्रेस कॉफ्रेंस करेंगी। यह प्रेस कॉफ्रेंस नेशनल मीडिया सेंटर, नई दिल्ली में होगी। इसके साथ ही इस पीसी में वित्त मंत्री सरकार के कई बड़े फैसलों के बारे में घोषणा करेंगी। इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में वित्त मंत्री ऑटोमोबाइल, एनबीएफसी, बैंकिंग, रियल एस्टेट तथा अन्य सेक्टर्स के लिए बड़े ऐलान कर सकती हैं।


पटरी से उतरी इकोनॉमी

इस समय देश में बढ़ती आर्थिक मंदी के कारण मोदी सरकार की काफी आलोचना हो रही है। देश में पैदा हुई सुस्ती को लेकर विपक्ष भी सरकार पर हमलावर है। पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने कहा है कि केंद्र की नोटबंदी तथा जीएसटी जैसी नीतियों के कारण अर्थव्यवस्था पटरी से उतर गई है। उन्होंने कहा कि सरकार यह स्वीकार तक करने के लिए तैयार नहीं है कि देश की अर्थव्यवस्था संकट में घिर गई है।


ये भी पढ़ें: मुकेश अंबानी के लिए बुरी खबर, इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने भेजा नोटिस


आगे और खराब होंगे हालात

इसके साथ ही मनमोहन सिंह ने कहा कि हम इस बार से इनकार नहीं कर सकते हैं कि देश आर्थिक संकट से जूझ रहा है। अगर सरकार अभी कोई सख्त कदम नहीं उठाती है तो आने वाले समय में देश के हालात और भी खराब होते जाएंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो