scriptHDFC बैंक के ग्राहकों के लिए खुशखबरी, अब से लोन लेने के लिए नहीं देना होगा ज्यादा ब्याज | hdfc bank customers get cheap loan from 7th march 2019 | Patrika News

HDFC बैंक के ग्राहकों के लिए खुशखबरी, अब से लोन लेने के लिए नहीं देना होगा ज्यादा ब्याज

Published: Mar 08, 2019 04:30:30 pm

Submitted by:

Shivani Sharma

देश के सबसे बड़े निजी बैंक एचडीएफसी (HDFC) बैंक ने दो साल तथा तीन साल के लोन के लिए एमसीएलआर 0.05 फीसदी घटाकर क्रमशः 8.85 फीसदी और 9 फीसदी कर दिया है।

HDFC

HDFC बैंक के ग्राहकों के लिए खुशखबरी, अब से लोन लेने के लिए नहीं देना होगा ज्यादा ब्याज

नई दिल्ली। देश के सबसे बड़े निजी बैंक एचडीएफसी (HDFC) बैंक ने दो साल तथा तीन साल के लोन के लिए एमसीएलआर 0.05 फीसदी घटाकर क्रमशः 8.85 फीसदी और 9 फीसदी कर दिया है। बैंक से मिली जानकारी के अनुसार ये नई दरें सात मार्च से लागू होंगी। इसके साथ ही हाल ही में देश के कई बैंकों ने अपनी ब्याज दरें कम की हैं।


इतनी कम की ब्याज दरें

आपको बता दें कि बैंक ने एक दिनी, एक महीना, तीन महीना, छह महीना तथा एक साल की अवधि के लिए लोन की दर को क्रमशः 8.35 फीसदी, 8.4 फीसदी, 8.45 फीसदी, 8.55 फीसदी और 8.75 फीसदी पर यथावत रखा है। इससे पहले दो तथा तीन साल की अवधि के लिए लोन की दर क्रमशः 8.9 फीसदी तथा 9.05 फीसदी थी।


आरबीआई ने दी जानकारी

आरबीआई द्वारा रेपो रेट में कटौती के बाद इसका फायदा ग्राहकों तक पहुंचाने के लिए केंद्रीय बैंक के गवर्नर शक्तिकांत दास ने तमाम बैंकों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की थी, जिसमें उन्होंने सभी बैंकों से ब्याज दरों में कटौती करने के लिए कहा था। आपको बता दें कि रिजर्व बैंक (RBI) के निर्देश के बाद कई बैंकों ने अपनी ब्याज दरों में कटौती की है, जबकि कई बैंकों को ब्याज दर में कटौती करनी है।


इन बैंकों ने भी बदली ब्याज दरें

इससे पहले देना बैंक, पंजाब नेशनल बैंक, यूनियन बैंक, इलाहाबाद बैंक ने भी अपनी ब्याज दरों में कटौती की है और सभी बैंकों की नई दरें 1 मार्च से लागू भी हो गई हैं।

( ये न्यूज एजेंसी से ली गई है।)

Read the Latest Business News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले Business News in Hindi की ताज़ा खबरें हिंदी में पत्रिका पर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो