scriptघर खरीदने का सपना होगा आसान, Icici HFC ने लॉन्च की सरल हाउसिंग स्कीम | ICICI HFC LAUNCHED SARAL HOUSING SCHEME FOR 3 TO 6 LAKH ANNUAL INCOME | Patrika News

घर खरीदने का सपना होगा आसान, Icici HFC ने लॉन्च की सरल हाउसिंग स्कीम

Published: Jun 19, 2020 09:33:21 pm

Submitted by:

Pragati Bajpai

Icici Hfc Saral Housing Scheme
6 लाख की वार्षिक आय वालों को मिलेगा 35 लाख का लोन
महिलाएं के नाम होना ताहिए मकान

icici hfc saral housing scheme

icici hfc saral housing scheme

नई दिल्ली : अपना गर हर इंसान का सपना होता है लेकिन कई बार इस एक सपने को पूरा करने के लिए इंसान को बाकी कई ख्वाहिशों को खत्म करना पड़ता है। और इस एक ख्वाब के लिए लोन लेना भी सभी की जरूरत है। अगर आपकी इनकम अच्छी है तब तो बैंक आपको आसानी लोन ( HOME LOAN ) दे देता है नहीं तो कई बार बैंक ( BANK ) के चक्कर काटने में ही इंसान का दम निकल जाता है। दूसरे शब्दों में कहे तो घर खरीदने के लिए कई पापड़ बेलने पड़ते हैं, लेकिन अब ICICI HFC आपका घर वाला सपना पूरा करेगा।

सरल हाउसिंग स्कीम ( SARAL HOUSING SCHEME )-

दरअसल बैंक ने सरल हाउसिंग स्कीम लॉन्च ( ICICI LAUNCHED SARAL HOUSING SCHEME ) की है और इस स्कीम के तहत अगर आपकी आय 6 लाख रूपए सालाना है तो बैंक आपको 35 लाख तक का लोन आसानी से दे देगा। इस योजना को आईसीआईसीआई बैंक ने खास तौर पर आर्थिक रूप से कमजोर वर्गों के लिए डेवलप किया है। सरल अफोर्डेबल हाउसिंग लोन स्कीम के तहत आपको लोन पर 7.98% का ब्याज देना होगा। साथ ही ये लोन आपको 20 साल तक के लिए मिल सकता है। यानि इसका बोझ आपको महसूस नहीं होगा।

सरकार की मुश्किलें दूर करेगा LIC, शुरू हुआ IPO लाने का प्रोसेस

इसके साथ ही बैंक ( ICICI ) ने उन लोगों को जिनका पहले से बैंक में लोन सैंक्शन है उन्हें भी अपने लोन को सरल में चेंज करने की इजाजत दे दी है। चलिए ये तो हुई मुख्य योजना अब हम आपको इस योजना की कुछ शर्तें और नियम बताते हैं-

शर्तें- इस हाउसिंग ( HOUSING FINANCE ) स्कीम का फायदा 3-6 लाख रूपए वार्षिक आय वाला कोई भी इंसान उठा सकता है। बस शर्त ये है कि मकान घर की महिला के नाम पर होना चाहिए । महिलाओं की संपत्ति में भागीदारी बढ़ाने के लिए बैंक ने ये रूल बनाया है। बैंक इस लोन के ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरह से अप्ली कर सकते हैं।

Reliance ने दिखाई पॉवर, 58 दिनों 1 लाख 68 हजार करोड़ जुटाकर कंपनी को बनाया कर्जमुक्त

प्रधानमंत्री आवास योजना ( PM AWAS YOJANA ) के तहत इस लोन को लेने पर कर्ज लोने वाले को 2.67 लाख रूपए की सब्सिडी का लाभ भी मिलेगा। कस्टमर को बस ICICI HFC ब्रांच में जाकर केवाईसी ( KYC ) कागजात, आय के सबूत और घर के कागजात के साथ लोन के लिए अप्लाई करना होगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो