scriptबनना है अमीर तो बिल गेट्स से सीखें ये 5 बातें, कभी नहीं होगी पैसों की दिक्कत | If you want to become rich then follow 5 tips of bill gates | Patrika News

बनना है अमीर तो बिल गेट्स से सीखें ये 5 बातें, कभी नहीं होगी पैसों की दिक्कत

locationनई दिल्लीPublished: Oct 14, 2018 05:02:51 pm

Submitted by:

manish ranjan

अमीर बनना तो हर कोई चाहता है लेकिन ये सपना केवल कुछ ही लोग पूरा कर पाते हैं। बिल गेट्स दुनिया के एक ऐसे शख्स हैं जिनका नाम आते ही सबसे पहले दिमाग आता है कि आखिर इतना पैसा इन्होनें कैसे बनाया।

bill gates

बनना है अमीर तो बिल गेट्स से सीखें ये 5 बातें, कभी नहीं होगी पैसों की दिक्कत

नई दिल्ली। अमीर बनना तो हर कोई चाहता है लेकिन ये सपना केवल कुछ ही लोग पूरा कर पाते हैं। बिल गेट्स दुनिया के एक ऐसे शख्स हैं जिनका नाम आते ही सबसे पहले दिमाग आता है कि आखिर इतना पैसा इन्होनें कैसे बनाया। आइए आपको बिल गेट्स की वो 5 खास बताते हैं, जिसे अगर आपने अपने जीवन में उतार लिया तो आपको भी कोई अमीर बनने से रोक नहीं सकता…
नाकामी से सीख लेना चाहिए – कामयाबी का जश्न मनाना अच्छी बात है लेकिन अपनी नाकामी से सीख लेना ज्यादा जरूरी है

अपने नाखुश ग्राहकों से लें सीख – आपके नाखुश कस्टमर ही सीख लेने का सबसे बेहतर जरिया होते हैं।
औरों से न करें अपनी तुलना – अपने आप की दुनिया के किसी भी शख्स से तुलना मत करो.।अगर आप ऐसा करते हैं तो आप खुद की बेइज्जती कर रहे हैं।

बदलाव के लिए रहें तैयार – हम अक्सर अगले दो सालों में होने वाले बदलाव को ज्यादा आंक लेते हैं और अगले 10 सालों में होने वाले बदलाव को कम आंकते हैं।
जोखिम लेने से डरे नहीं – अमीर बनना है तो जोखिम उठाना ही पड़ेगा। कुछ बड़ा पाने के लिए कभी-कभी आपको बड़े जोखिम लेने पड़ते हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो