scriptJoe Biden becoming millionaire from middle class, konw how net worth | जो बाइडेन के मिडिल क्लास से मिलेनियर बनने की कहानी, जानिए कितनी है दैालत | Patrika News

जो बाइडेन के मिडिल क्लास से मिलेनियर बनने की कहानी, जानिए कितनी है दैालत

  • फोर्ब्स के अनुमान के अनुसार जो बाइडन के पास कुल संपत्ति 9 बिलियन डॉलर है
  • किताबों से मिलने वाली रॉयल्टी, संघीय पेंशन और स्पीकिंग टैलेंट से कमाते हैं लाखों डॉलर

नई दिल्ली

Updated: November 08, 2020 10:01:43 am

नई दिल्ली। जो बाइडेन अमरीका के 46वें राष्ट्रपति बनने जा रहे हें। जो बाइडेन को मिडिल क्लास मैन कहा जाए तो कम नहीं होगा, लेकिन देश के नए राष्ट्रपति बनने जा रहे जो मौजूदा समय में करोड़पति है। अपने 2020 के राष्ट्रपति अभियान की शुरुआत में बाइडन ने 2016, 2017 और 2018 के लिए अपनी वित्तीय जानकारी के साथ-साथ राज्य और संघीय कर रिटर्न का खुलासा किया। जिसके आधार पर फोर्ब्स का अनुमान है कि उनकी कुल संपत्ति 9 मिलियन डॉलर है।

Joe Biden becoming millionaire from middle class, konw how net worth
Joe Biden becoming millionaire from middle class, konw how net worth

यह भी पढ़ेंः- ट्रंप का सफर, झूठ पर शुरू और झूठ पर खत्म, 20 हजार का आंकड़ा किया है पार

सीनेट से उपराष्ट्रपति बनने इस तरह से बढ़ी सैलरी
सीनेट के रिकॉर्ड के अनुसार जो बाइडेन की सीनेट के तौर पर उनका वेतन 42,500 डॉलर प्रति वर्ष से बढ़कर 1,74,000 डॉलर प्रति वर्ष हुआ। जब उन्हें उपराष्ट्रपति चुना गया, तो उनकी सैलरी में बढ़ोतरी हुई और उनकी सालाना सैलरी लगभग 2,30,000 डॉलर प्रति वर्ष हो गई। हाल ही में आई सीबीएस की रिपोर्ट के अनुसार नवंबर 2009 में जो बाइडन की कुल संपत्ति 30,000 डॉलर से कम थी, लेकिन राष्ट्रपति ओबामा के बाद नंबर दो पर यानी उप राष्ट्रपति पद का कार्यकाल काफी आकर्षक रहा।

जब बाइडेन ने 2019 के जुलाई में अपने वित्तीय खुलासे जारी किए, तो उन्होंने दिखाया कि उन्होंने और उनकी पत्नी जिल ने 2017 और 2018 में 15 मिलियन डॉलर से अधिक की कमाई की थी। विशेष रूप से, बाइडेंस ने 2017 में लगभग 11 मिलियन डॉलर और 2018 में 4.6 मिलियन डॉलर की समायोजित सकल आय की सूचना दी। उसमें से सबसे ज्यादा कमाई फ्लैटरोन बुक्स के साथ बहु-पुस्तक सौदे से आता है, जिसकी कीमत प्रति सप्ताह 8 मिलियन डॉलर प्रति प्रकाशक थी। वहीं एक बड़ी आय अपनी स्पीकिंग स्किल्स से भी अर्जित की।

यह भी पढ़ेंः- जो बाइडन होंगे अमरीका के सबसे उम्रदराज राष्ट्रपति, कौन बना था सबसे कम उम्र में प्रेसीडेंट

बोलने से करते हैं इतनी कमाई
एपी की रिपोर्ट के अनुसार बाइडेन बोलने का शुल्क 100,000 डॉलर है, लेकिन यह 40,000 डॉलर से 1,90,000 डॉलर तक चला जाता था। इसके अतिरिक्त, बाइडेन ने यूनिवर्सिटी ऑफ पेनसिलवेनिया के पेन बिडेन सेंटर फॉर डिप्लोमेसी एंड ग्लोबल एंगेजमेंट में प्रोफेसर के रूप में 5,40,000 डॉलर भी कमाए। फोर्ब्स के अनुसार, डेलावेयर में बाइडेंस के दो घरों की संयुक्त कीमत 4 मिलियन डॉलर है। जानकारी के अनुसार उनके पास नकद और निवेश 4 मिलियन डॉलर या उससे अधिक है। साथ ही 1 मिलियन डॉलर संघीय पेंशन भी है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Delhi News Live Updates: दिल्ली में आज भी मेहरबान रहेगा मानसून, आईएमडी ने जारी किया बारिश का अलर्टLPG Price 1 July: एलपीजी सिलेंडर हुआ सस्ता, आज से 198 रुपए कम हो गए दामJagannath Rath Yatra 2022: देशभर में भगवान जगन्नाथ रथयात्रा की धूम, अमित शाह ने अहमदाबाद में की 'मंगल आरती'Kerala: सीपीआई एम के मुख्यालय पर बम से हमला, सीसीटीवी में कैद हुआ आरोपीRBI गवर्नर शक्तिकान्त दास बोले- खतरनाक है Cryptocurrencyमहाराष्ट्र की राजनीति में बड़ा उलटफेर: एकनाथ शिंदे ने ली मुख्यमंत्री पद की शपथ, देवेंद्र फडणवीस बने डिप्टी सीएमMaharashtra Politics: बीजेपी ने मौका मिलने के बावजूद एकनाथ शिंदे को क्यों बनाया सीएम? फडणवीस को सत्ता से दूर रखने की वजह कहीं ये तो नहीं!भारत के खिलाफ टेस्ट मैच से पहले इंग्लैंड को मिला नया कप्तान, दिग्गज को मिली बड़ी जिम्मेदारी
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.