scriptफेस्टिवल में नहीं खलेगी पैसों की कमी, Paytm Postpaid से करें शॉपिंग, एक महीने बाद चुकाएं बिल | Paytm Postpaid Is offering buy now pay later service, know how to use | Patrika News

फेस्टिवल में नहीं खलेगी पैसों की कमी, Paytm Postpaid से करें शॉपिंग, एक महीने बाद चुकाएं बिल

Published: Nov 07, 2020 11:02:21 am

Submitted by:

Soma Roy

Paytm Postpaid Service : पेटीएम की ओर से बाय नाउ पे लेटर की दी रही सुविधा, फेस्टिव सीजन के चलते दी जा रही सर्विस
पेटीएम पोस्टपेड सर्विस का लाभ आस-पास के किराना स्टोर पर भी किया जा सकता है

paytm1.jpeg

Paytm Postpaid Service

नई दिल्ली। फेस्टिव सीजन (Festive Season) आते ही खुशियों की बहार आ जाती है, लेकिन कोई भी जश्न बिना शॉपिंग (Shopping) के अधूरा रहता है। इसीलिए लोग अपनों और रिश्तेदारों के लिए तोहफे देने से लेकर घर को सजाने-संवारने के लिए खरीदारी करते हैं, लेकिन लॉकडाउन के बाद से लोगों के हाथ थोड़े तंग हैं। क्योंकि कई लोगों की जॉब चली गई है तो ज्यादातर को आधी सैलरी मिल रही है। ऐसे में शॉपिंग को लेकर अगर आप भी बजट की चिंता कर रहे हैं तो Paytm एक धमाकेदार ऑफर लेकर आया है। इसमें आप Paytm Postpaid के जरिए दिल खोलकर खरीदारी कर सकते हैं और बिल आप अगले महीने चुका सकते हैं।
पेटीएम (Paytm) ने कोरोना काल में त्योहार की रौनक बनाए रखने और कस्टमर्स के चेहरे पर मुस्कान लाने के मकसद से उन्हें बाय नाउ पे लेटर (Buy Now Pay Later) की सुविधा दे रही है। पेटीएम पोस्टपेड अपने यूजर्स को 1 लाख रुपए तक का क्रेडिट लिमिट दे रही है। यूजर्स इस तय सीमा तक रुपए खर्च कर सकते हैं। जिसका भुगतान वे अगले महीने कर सकते हैं।
हवाई यात्रियों के लिए खुशखबरी! फरवरी तक नहीं बढ़ेगा किराया, एविएशन मंत्रालय ने दी राहत

तीन वेरिएंट में मौजूद है ये सर्विस
Paytm Postpaid की ये सुविधा तीन वेरिएंट में मौजूद है। इसमें Lite, Delite और Elite के विकल्प मिलते हैं। पोस्टपेड लाइट में 20,000 रुपए तक की सीमा है जिसके साथ कन्वीनियंस फीस मासिक बिल में जुड़ेगा। जबकि पोस्टपेड डिलाइट और पोस्टपेड एलीट की लिमिट 20,000 से लेकर 1 लाख रुपए तक है। इनमें किसी भी तरह का कन्वीनियंस फीस नहीं जुड़ेगा।
कैसे कराएं कार्ड को एक्टिवेट
Paytm Postpaid की सुविधा लेने के लिए अपने पेटीएम अकाउंट में लॉग इन करें और सर्च आइकन पर My Paytm Postpaid टाइप करें। इसके बाद इस विकल्प् पर क्लिक करें। अब केवाईसी की प्रक्रिया को पूरी करें। इसमें अपना नाम, अकाउंट नंबर आदि जरूरी जानकारियां भरें। इसके बाद इसे सबमिट करें। ऐसा करते ही आपकी ये सर्विस एक्टिवेट हो जाएगी।
किराना स्टोर पर भी कर सकते हैं खरीदारी
पेटीएम पोस्टपेड सर्विस का इस्तेमाल आप आसपास किराना स्टोर पर भी कर सकते हैं। इसके अलावा पेटीएम ऐप पर रिचार्ज, बिल पेमेंट या ऑनलाइन शॉपिंग आदि में इसका इस्तेमाल कर सकते हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो