scriptबैन हटने के बाद Paytm ने दोबारा शुरू की कैशबैक स्कीम, सरप्राइज प्‍लेयर स्‍टीकर्स से मिलेगा पैसा | Paytm Resumes IPL Cashback Scheme After Temporary Ban Of Google | Patrika News
फाइनेंस

बैन हटने के बाद Paytm ने दोबारा शुरू की कैशबैक स्कीम, सरप्राइज प्‍लेयर स्‍टीकर्स से मिलेगा पैसा

Paytm Challenges Google : ‘पेटीएम क्रिकेट लीग’ के जरिए कंपनी यूजर्स को कैशबैक का दे रही है ऑफर
गूगल ने गैम्‍बलिंग गाइडलाइंस के उल्लंघन के आरोप में पेटीएम को अस्थायी रूप से प्ले स्टोर से हटा दिया था

नई दिल्लीSep 29, 2020 / 12:50 pm

Soma Roy

paytm1.jpg

Paytm Challenges Google

नई दिल्ली। गैम्‍बलिंग गाइडलाइंस (Gambling Guidelines) के उल्लंघन के आरोप में गूगल ने पेटीएम ऐप को गूगल प्ले स्टोर से हटा दिया था। हालांकि कुछ घंटों बाद ही इसकी दोबारा वापसी हो गई थी, लेकिन पेटीएम (Paytm) ने बैन हटने के बाद दोबारा से इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) से जुड़ी कैशबैक स्‍कीम (Cashback Scheme) शुरू कर दिया है। ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि कहीं गूगल फिर से कोई कार्रवाई न कर दें और इस बार एक्शन बड़े स्तर पर लिया जा सकता है।
किसानों को सरकार की सौगात! खरीफ फसल बेचते ही तुरंत खाते में आएगा पैसा, भेजे गए 19 करोड़ रुपए

हालांकि पेटीएम कंपनी का कहना है कि इस बार उन्होंने कैशबैक स्‍कीम में कुछ बदलाव किए हैं। जिससे नियमों का उल्लंघन नहीं होगा, लेकिन यूजर्स के लिए ‘पेटीएम क्रिकेट लीग’ (Paytm Cricket League) का अनुभव पहले जैसा ही रहेगा। उन्हें हर ट्रांजैक्शन पर सरप्राइज प्‍लेयर स्‍टीकर्स (Player Stickers) मिलेंगे। जिनके जरिए वे कैशबैक का लाभ ले सकेंगे।
मालूम हो कि 18 सितंबर को गूगल (Google) ने गैंबलिंग (जुआ खेलने वाले) ऐप का समर्थन न करने की बात कहकर अस्थायी रूप से पेटीएम ऐप को गूगल प्ले स्टोर से हटा दिया था। गूगल ने इस सिलसिले में अपने ब्लॉग में लिखा था कि कंपनी ऑनलाइन कैसिनो की अनुमति नहीं देती है। न ही ऐसे ऐप का समर्थन करते हैं जो किसी उपभोक्ता को दूसरी वेबसाइट पर ले जाए। ये सारी चीजें गूगल नीतियों के विरुद्ध है। इसी के चलते पेटीएम ऐप को चेतावनी जारी करते हुए बैन किया गया है। वहीं गूगल की कार्रवाई से खफा पेटीएम कंपनी ने कहा था कि सारी चीजें वैध होने के बाद भी गूगल ने उसे कैशबैक की पेशकश हटाने के लिए मजबूर किया है। कंपनी ने आरोप लगाया था कि गूगल की भुगतान सेवा ‘गूगल पे’ (Google Pay) खुद क्रिकेट पर आधारित ऐसी ही पेशकश कर रही है। ऐसे में इस पर भी नियमों के उल्लंघन से जुड़ी कार्रवाई होनी चाहिए।

Home / Business / Finance / बैन हटने के बाद Paytm ने दोबारा शुरू की कैशबैक स्कीम, सरप्राइज प्‍लेयर स्‍टीकर्स से मिलेगा पैसा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो