scriptएसबीआई करने जा रहा है 6,169 करोड़ की एनपीए परिसंपत्ति की नीलामी | SBI to go for auction of NPA asset of Rs 6,169 crore | Patrika News

एसबीआई करने जा रहा है 6,169 करोड़ की एनपीए परिसंपत्ति की नीलामी

Published: Mar 21, 2019 07:46:46 am

Submitted by:

Saurabh Sharma

SBI करेगा 6,169 करोड़ रुपए की संपत्तियों की नीलामी
अगले 10 दिनों में NPA वाली संपत्तियों पर होगी कार्रवार्इ
बैंक ने तैयार की सभी संपत्तियों की सूची

State bank of india

एसबीआई करने जा रहा है 6,169 करोड़ की एनपीए परिसंपत्ति की नीलामी

नई दिल्ली। भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) विभिन्न चूककर्ताओं से वसूली के लिए अगले 10 दिनों में 6,169 करोड़ रुपए की गैर-निष्पादित परिसंपत्ति (एनपीए) की नीलामी करेगा। देश का सबसे बड़ा बैंक उन चूककर्ताओं की वित्तीय परिसंपत्तियों की नीलामी करता है, जिन्होंने बकाए का भुगतान नहीं किया है।

बैंक ने संपत्तियों की सूची
बैंक 22-30 मार्च के दौरान इनकी नीलामी एसेट रिकंस्ट्रक्शन कंपनियों (एआरसी), बैंकों, नॉन-बैंकिंग फाइनेंशियल कंपनियों (एनबीएफसी) और एफआई को करेगा। परिसंपत्तियों की सूची बैंक ने पहले ही नीलामी के लिए दे दी है। बिक्री के लिए रखी गई परिसंपत्तियों का संचित मूल्य 6,169 करोड़ रुपए है और वास्तविक प्राप्ति आरक्षित मूल्य और खरीददारों की बोलियों के आचार पर होगी।

इस तरीख को इन संपत्तियों की होगी नीलामी
– 22 मार्च को बिक्री के लिए रखी जाने वाली परिसंपत्तियों में जैल इन्फ्राप्रोजेक्ट्स लिमिटेड, कमाची इंडस्ट्रीज लिमिटेड, पैरेंटल ड्रग्स की परिसंपत्तियां शामिल हैं।
– 26 मार्च को बैंक इंडिया स्टील, कॉरपोरशन और जय बालाजी इंडस्ट्रीज व अन्य कुछ कंपनियों की परिसंपत्ति बिक्री के लिए रखेगा।
– 29 मार्च को बैंक यशस्वी यार्न, सुमिता टेक्स स्पिन, शेखावती पोली यार्न लिमिटेड व शाकुंभरी स्ट्रॉ की परिसंपत्तियां बेचेगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो