scriptसुप्रीम कोर्ट ने लोन मोराटोरियम के दौरान ब्याज पर ब्याज मामले में सुनवाई 5 नवंबर तक टाली | SC adjourn to 5th Nov hearing on pleas related on loan moratorium | Patrika News

सुप्रीम कोर्ट ने लोन मोराटोरियम के दौरान ब्याज पर ब्याज मामले में सुनवाई 5 नवंबर तक टाली

Published: Nov 03, 2020 12:17:03 pm

Submitted by:

Saurabh Sharma

लगातार देखने को मिल रही है सुप्रीम कोर्ट में ब्याज पर ब्याज मामले में सुनवाई
सोमवार को आरबीआई ने सुप्रीम कोर्ट को कहा बैंकों को दिए गए हैं निर्देश

SC adjourn to 5th Nov hearing on pleas related on loan moratorium

SC adjourn to 5th Nov hearing on pleas related on loan moratorium

नई दिल्ली। लोन मोराटोरियम के दौरान ब्याज पर ब्याज मामले में लगातार सुनवाई पर आज विराम लगाते हुए सुप्रीम कोर्ट ने 5 नवंबर तक के लिए स्थगित कर दिया है। सोमवार को सुनवाई के दौरान आरबीआई ने सुप्रीम कोर्ट को बताया कि सभी बैंकों को ब्याज लौटाने के लिए बोल दिया गया है। आपको बता दें कि लोन मोराटोरियम के दौरान कर्जदारों ने ब्याज पर ब्याज लेने के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका डाली थी।

https://twitter.com/hashtag/COVID19?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

जानकारी के अनुसार सुप्रीम कोर्ट ने छह महीने के कोविड 19 लॉकडाउन के दौरान दौरान ऋण पर लगाए गए ब्याज से संबंधित दलीलों पर सुनवाई 5 नवंबर तक के लिए स्थगित कर दी है। इससे पहले आरबीआई ने सोमवार को सुप्रीम कोर्ट को बताया कि बैंकों, वित्तीय और गैर-बैंकिंग वित्तीय संस्थानों से कहा गया है कि वे किस्त स्थगन योजना के तहत उन पात्र कर्जदारों के खातों से पर लागू किए गए चक्रवृद्धि ब्याज और साधारण ब्याज के बीच के अंतर को पांच नवंबर तक जमा करने के लिए ‘जरूरी कदम उठाएं।ÓÓ यह व्ययस्था दो करोड़ रुपए तक के बकाया कर्जों के लिए है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो