scriptSukanya Samriddhi Yojana get 32.8 lakh return from daily 200 rupees | Sukanya Samriddhi Yojana: हर रोज 200 रुपये के निवेश से बनेंगे 32.8 लाख, ऐसे करें आवेदन | Patrika News

Sukanya Samriddhi Yojana: हर रोज 200 रुपये के निवेश से बनेंगे 32.8 लाख, ऐसे करें आवेदन

-Sukanya Samriddhi Yojana: पोस्ट ऑफिस ( Post Office ) की कई बचत योजनाएं हैं, जहां आप निवेश ( Investment ) कर अच्छा रिटर्न पा सकते हैं।
-सबसे अच्छी बात है कि पोस्ट ऑफिस में आपका निवेश पूरी तरह सुरक्षित है। यहां आपको पैसों की सुरक्षा की पूरी गारंटी मिलती है।
-पोस्ट ऑफिस की सुकन्या समृद्धि योजना ( SSY Account ) में आप हर रोज 200 का निवेश कर अच्छा खासा धन जोड़ सकते हैं।

नई दिल्ली

Published: August 28, 2020 03:50:44 pm

नई दिल्ली।
Sukanya Samriddhi Yojana: पोस्ट ऑफिस ( Post Office ) की कई बचत योजनाएं हैं, जहां आप निवेश ( Investment ) कर अच्छा रिटर्न पा सकते हैं। सबसे अच्छी बात है कि पोस्ट ऑफिस में आपका निवेश पूरी तरह सुरक्षित है। यहां आपको पैसों की सुरक्षा की पूरी गारंटी मिलती है। पोस्ट ऑफिस की सुकन्या समृद्धि योजना ( SSY Account ) में आप हर रोज 200 का निवेश कर अच्छा खासा धन जोड़ सकते हैं। इस योजना में आपको रिटर्न भी शानदार मिलता है। सुकन्या समृद्धि योजना ( Sukanya Samriddhi Yojana 2020 ) में सालाना ब्याज दर 8.5 प्रतिशत है।

Sukanya Samriddhi Yojana get 32.8 lakh return from daily 200 rupees
Sukanya Samriddhi Yojana में मिलेंगे 32.8 लाख रुपये, ऐसे करें आवेदन

Majhi Kanya Bhagyashree Scheme: इस योजना में परिवार को मिलते हैं 50 हजार रुपये, ऐसे करें आवेदन

8.5 फीसदी मिलता है ब्याज ( Interest Rate in SSY Account 2020 )
सबसे अच्छी बात है कि सुकन्या समृद्धि योजना में आपको 8.5 फीसदी दर से सालाना ब्याज मिलता है। इस योजना में माता-पिता को केवल 14 साल तक निवेश करना होता है। इसके बाद 21 साल होने पर मैच्योरिटी मिल जाती है। 14 साल के बाद क्लोजिंग राशि पर 8.5 फीसदी सालाना के हिसाब से ब्याज मिलेगा।

कैसे मिलेंगे 32.8 लाख रुपये
सुकन्या समृद्धि योजना में आप हर रोज 200 रुपये निवेश कर 32.8 लाख रुपये की मोटी रकम बना सकते हैं। सुकन्या योजना के कैल्कुलेटर के आधार पर बेटी की एक वर्ष की आयु से अगर प्रति माह 6,000 रुपये का निवेश करते हैं, तो इससे 32,79,000 रु बन जाएंगे। हालांकि, यह उदाहरण के तौर पर ली गई राशि, इसमें ब्याज दर में बदलाव के कारण राशि में परिवर्तन हो सकता है।

टैक्स ( Tax ) छूट का मिलता है फायदा
सुकन्या समृद्धि योजना के तहत निवेश आयकर कानून की धारा 80C के तहत टैक्स छूट दी जाती है। अगर बेटी की उम्र 18 साल हो जाती है और उसे पढ़ाई या उसकी शादी के लिए पैसों की जरूरत है तो आप जमा राशि की 50 फीसदी तक राशि निकाल सकते हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Maharashtra: गृहमंत्री शाह ने महाराष्ट्र के उमेश कोल्हे हत्याकांड की जांच NIA को सौंपी, नुपुर शर्मा के समर्थन में पोस्ट करने के बाद हुआ था मर्डरMaharashtra Politics: बीएमसी चुनाव में होगी शिंदे की असली परीक्षा, क्या उद्धव ठाकरे को दे पाएंगे शिकस्त?PM Modi In Telangana: 6 महीने में तीसरी बार तेलंगाना के CM केसीआर ने एयरपोर्ट पर PM मोदी को नहीं किया रिसीवSingle Use Plastic: तिरुपति मंदिर में भुट्टे से बनी थैली में बंट रहा प्रसाद, बाजार में मिलेंगे प्लास्टिक के विकल्पकेरल में दिल दहलाने वाली घटना, दो बच्चों समेत परिवार के पांच लोग फंदे पर लटके मिलेक्या कैप्टन अमरिंदर सिंह बीजेपी में होने वाले हैं शामिल?कानपुर में भी उदयपुर घटना जैसी धमकी, केंद्रीय मंत्री और साक्षी महाराज समेत इन साध्वी नेताओं पर निशाना500 रुपए के नोट पर RBI ने बैंकों को दिए ये अहम निर्देश, जानिए क्या होता है फिट और अनफिट नोट
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.