scriptThese 4 banks including Kotak Mahindra increased FD interest rates, Check all latest rates | कोटक महिंद्रा सहित इन 4 बैंकों ने बढ़ाई FD की ब्याज दरें, जानिए अब कितना होगा लाभ | Patrika News

कोटक महिंद्रा सहित इन 4 बैंकों ने बढ़ाई FD की ब्याज दरें, जानिए अब कितना होगा लाभ

FD Interest Rate Hike: रेपो रेट बढ़ने के साथ ही फिक्स्ड डिपॉजिट पर ब्याज दरें भी लगतार बढ़ रही है। रोजाना कोई ना कोई बैंक एफडी की दर में इजाफा कर रहा है। बीते दिनों चार बैंकों ने एफडी रेट में वृद्धि की है। आप भी एफडी कराने की सोच रहे हैं तो आइए जानते है इस समय बैकों द्वारा कितना रिटर्न दिया जा रहा है।

नई दिल्ली

Published: September 07, 2022 12:11:27 pm

FD Interest Rate Hike : देश में फिक्ड डिपॉजिट यानी एफडी निवेश का सबसे अच्छा विकल्प माना जाता है। नई नौकरी लगते ही युवा सबसे पहले एफडी खुलवाते है। इस पर अच्छे इंट्रस्ट मिलने की वजह से अधिकतर लोग एफडी कराना ही ज्यादा पसंद करते हैं। अगर आप भी एफडी में निवेश करने की योजना बना रहे है तो यह खबर आपके लिए बहुत उपयोगी है। रेपो रेट बढ़ने के साथ ही फिक्स्ड डिपॉजिट पर भी एक के बाद एक कई बैंक ब्याज दर बढ़ा रहे है। बीते कुछ दिनों कोटक महिंद्रा बैंक, कर्नाटक बैंक, करूर वैश्य बैंक और सिटी यूनियन बैंक ने एफडी की ब्याज दरों में इफाजा किया है। आइए जानते है कौन से बैंक ने कितनी कितनी ब्याज दरे बढ़ाई है।

FD Interest Rate Hike
FD Interest Rate Hike

कोटक महिंद्रा बैंक


कोटक महिंद्रा बैंक भारत में प्राइवेट सेक्टर के प्रमुख बैंकों में से एक है। यह बैंक 390 दिन से 23 महीने में मैच्योर होने वाली एफडी पर 6 फीसदी ब्याज दे रहा है। 23 महीने से लेकर 2 साल से कम की एफडी पर 6.10 प्रतिशत मिलता है। 2 से 10 साल की एफडी पर 6 परसेंट और 23 महीने से लेकर 2 साल से कम की एफडी पर 6.10 परसेंट ब्याज दिया जा रहा है। 2 साल से लेकर 3 साल से कम की एफडी पर 6 फीसदी, 3 साल से अधिक लेकिन 4 साल से कम की एफडी पर 6 प्रतिशत ब्याज मिल रहा है। नई दरें 6 सितंबर, 2022 से लागू हो गई है।

सिटी यूनियन बैंक


सिटी यूनियन बैंक ने भी एफडी पर ब्याज दरों में बदलाव किया है। बैंक अपने जनरल ग्राहकों को 4 से 6 परसेंट तक ब्याज दे रहा है। वहीं सीनियर सिटीजन को 4 से 6.25 फीसदी तक ब्याज मिल रहा है। बैंक ने नई दरें 1 सितंबर, 2022 से लागू कर दी है। 400 दिन की एफडी पर 5.60 फीसदी, 700 दिन की एफडी पर 5.75 प्रतिशत, 3 साल से अधिक और 10 साल से कम की एफडी पर 5.60 परसेंट और टैक्स सेवर एफडी पर 6 फीसदी ब्याज दे रहा है।

यह भी पढ़ें

Home Loan Rates: SBI, BOB, PNB सहित ये बैंक दे रहे हैं सस्ता होम लोन, जानें कितना है इंटरेस्ट




करूर वैश्य बैंक


एफडी की ब्याज दरे बढ़ाने वाले बैंकों में करूर वैश्य बैंक का नाम भी शामिल है। यह बैंक 7 से 30 दिन में मैच्योर होने वाली एफडी पर 4 प्रतिशत ब्याज दे रहा है। 31 दिन से 45 दिन में मैच्योर होने वाली एफडी पर 5.25 फीसदी, 46 से 90 दिन में मैच्योर होने वाली एफडी पर भी 5.25 फीसद ब्याज दे रहा है। इसी तरह करूर वैश्य बैंक 91 से 120 दिन में मैच्योर होने वाली एफडी पर भी 5.25 प्रतिशत मिल रहा है।

यह भी पढ़ें

Loan App : लोन देने वाला ऐप असली है या नकली, इन आसान तरीके से लगाए पता

कर्नाटक बैंक


कर्नाटक बैंक ने 2 करोड़ से कम की एफडी पर ब्याज दरें बढ़ा दी हैं। एक साल में मैच्योर होने वाली एफडी पर ब्याज की नई दर 6.20 प्रतिशत हैं, वहीं सीनियर सिटीजन के लिए 6.60 फीसदी दर है। एक साल की एफडी पर 5.20 फीसदी, एक साल से अधिक और 2 साल से कम 5.50 परसेंट, 2 से लेकर 5 साल की एफडी पर 5.65 परसेंट, 5 साल से अधिक और 10 साल में मैच्योर होने वाली एफडी पर 5.70 परसेंट ब्याज मिलेगा। बैंक ने यह नई दरें 1 सितंबर, 2022 से लागू कर दी है।

सबसे लोकप्रिय

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather Update: राजस्थान में बारिश को लेकर मौसम विभाग का आया लेटेस्ट अपडेट, पढ़ें खबरTata Blackbird मचाएगी बाजार में धूम! एडवांस फीचर्स के चलते Creta को मिलेगी बड़ी टक्करजयपुर के करीब गांव में सात दिन से सो भी नहीं पा रहे ग्रामीण, रात भर जागकर दे रहे पहरासातवीं के छात्रों ने चिट्ठी में लिखा अपना दुःख, प्रिंसिपल से कहा लड़कियां class में करती हैं ऐसी हरकतेंनए रंग में पेश हुई Maruti की ये 28Km माइलेज़ देने वाली SUV, अगले महीने भारत में होगी लॉन्चGanesh Chaturthi 2022: गणेश चतुर्थी पर गणपति जी की मूर्ति स्थापना का सबसे शुभ मुहूर्त यहां देखेंJaipur में सनकी आशिक ने कर दी बड़ी वारदात, लड़की थाने पहुंची और सुनाई हैरान करने वाली कहानीOptical Illusion: उल्लुओं के बीच में छुपी है एक बिल्ली, आपकी नजर है तेज तो 20 सेकंड में ढूंढकर दिखाये

बड़ी खबरें

IND vs SA: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान, सभी सीनियर खिलाड़ियों को मिला आरामअरविंद केजरीवाल का बड़ा दावा- 'गुजरात में बनेगी आप की सरकार', IB रिपोर्ट का दिया हवालासच बोलने की सजा भुगतनी पड़ी... बिहार के कृषि मंत्री के इस्तीफे पर BJP ने नीतीश पर किया हमलाअमित शाह के जम्मू दौरे से पहले पुलवामा में आतंकी हमला, पुलिस का एक जवान शहीद, CRPF जवान जख्मीIAF की ताकत में होगा इजाफा, कल सेना में शामिल होगा स्वदेशी हल्का लड़ाकू हेलीकॉप्टर, जानें इसकी खासियतIND vs SA 2nd T20: 2 गेंदबाज जो साउथ अफ्रीका को हराने में टीम इंडिया की मदद करेंगेबिहार के कृषि मंत्री सुधाकर सिंह ने दिया इस्तीफा, डिप्टी सीएम को सौंपा पत्रहिमाचल पहुंचे जेपी नड्डा, BJP जिला कार्यालय का लोकार्पण करने के बाद पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं के साथ की बैठक
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.