scriptअब बिना कार्ड के घड़ी से भेज सकेंगे पैसे, SBI-टाइटन ने ग्राहकों को दिया अनोखा तोहफा | titan sbi launches payment contactless pay watch pay through yono sbi | Patrika News
फाइनेंस

अब बिना कार्ड के घड़ी से भेज सकेंगे पैसे, SBI-टाइटन ने ग्राहकों को दिया अनोखा तोहफा

-SBI Titan Pay Watch: देश के सबसे बड़े बैंक एसबीआई ( SBI ) और टाइटन ( Titan Watch ) ने मिलकर ग्राहकों को अनोखा तोहफा दिया है। -अब ग्राहक बिना डेबिट व क्रेडिट कार्ड ( SBI Card ) के घड़ी की मदद से कॉन्टैक्टलेस पेमेंट ( Contactless Payment ) कर सकेंगे। -कोरोना महामारी ( Coronavirus ) को देखते हुए टाइटन और एसबीआई ने भारत में पहली बार कॉन्टैक्टलेस पेमेंट फंक्शनलिटी के साथ कई स्टाइलिश नई घड़ियों को लॉन्च किया है।

Sep 18, 2020 / 01:01 pm

Naveen

titan sbi launches payment contactless pay watch pay through yono sbi

अब बिना कार्ड के घड़ी से भेज सकेंगे पैसे, SBI-टाइटन ने ग्राहकों को दिया अनोखा तोहफा

नई दिल्ली।
SBI Titan Pay Watch: देश के सबसे बड़े बैंक एसबीआई ( SBI ) और टाइटन ( Titan Watch ) ने मिलकर ग्राहकों को अनोखा तोहफा दिया है। अब ग्राहक बिना डेबिट व क्रेडिट कार्ड ( SBI Card ) के घड़ी की मदद से कॉन्टैक्टलेस पेमेंट ( Contactless Payment ) कर सकेंगे। कोरोना महामारी ( Coronavirus ) को देखते हुए टाइटन और एसबीआई ने भारत में पहली बार कॉन्टैक्टलेस पेमेंट फंक्शनलिटी के साथ कई स्टाइलिश नई घड़ियों को लॉन्च किया है। इन घड़ियों का नाम टाइटन पे ( Titan Pay ) रखा गया है। SBI ग्राहक अपने एसबीआई बैंक कार्ड को बिना स्वाइप किए कॉन्टैक्टलेस पेमेंट पीओएस मशीन पर अपनी टाइटन पे घड़ी पर टैप कर सकते हैं।

ICICI Home Finance: अगर खाते में है 3000 रुपये तो मिलेगा 50 लाख तक का लोन, ऐसे उठाएं फायदा

एसबीआई योनो से लैस होगी घड़ी ( SBI Yono App )
बैंक ने कहा है कि ये घड़ियां एसबीआई योनो ऐप से लैस होगी, जो बिना किसी रूकावट के ट्रांजेक्शन करने में मदद करेगी। इन घड़ियों की मदद से उपभोक्ता अब प्वायंट ऑफ सेल ( POS ) मशीनों से बिना डेबिट कार्ड इस्तेमाल किए भी भुगतान कर सकेंगे। बैंक का कहना है कि यह कोई स्मार्टवॉच नहीं होगी, लेकिन एक स्मार्ट फीचर की तरह काम करेगी। हालांकि, केवल एसबीआई बैंक कार्ड होल्डर्स को ही इसका फायदा मिलेगा।

कितना कर सकेंगे पेमेंट
घड़ी की मदद से सिंगल ट्रांजैक्शन में ग्राहक अधिकतम 2,000 रुपये का पेमेंट कर सकते हैं। वहीं, 2 हजार से ज्यादा का ट्रांजेक्शन होने पर ग्राहकों को मैन्युअल रूप से पिन फीड करने की आवश्यकता होगी। टैपी टेक्नोलॉजीज के इस्तेमाल से वॉच स्ट्रैप में एम्बेडेड एक सिक्योरिटी सर्टिफाइड नियर-फील्ड कम्युनिकेशन (एनएफसी) चिप है, जिसके जरिए एक स्टैंडर्ड कॉन्टैक्टलेस एसबीआई डेबिट कार्ड की सभी कार्यक्षमताओं को सक्षम करता है। कंपनी ने मुताबिक, इन वॉच पर पेमेंट सर्विस देश में 2 मिलियन से ज्सादा कॉन्टैक्टलेस मास्टरकार्ड-सक्षम प्वाइंट-ऑफ-सेल (पीओएस) मशीनों पर उपलब्ध होगी।

आपके बच्चे बनेंगे लखपति! LIC की New Children’s Money Back Plan में करें निवेश

घड़ी की कीमत?
टाइटन कंपनी लि. के मैनेजिंग डायरेक्टर सीके वेंकटरमन ने बताया कि इस घड़ी के कई स्टालिश वैरिएंट लाॅन्च किए गए हैं। यह महिला और पुरुष दोनों के लिए है। उसकी कीमत 2,995 रुपये, 3,995 रुपये और 5,995 रुपये है. वहीं, फीमेल की वॉच 3,895 रुपये और 4,395 रुपये के प्राइसटैग के साथ आती है। टाइटन की यह घड़ियां आप कंपनी की अधिकारिक ऑनलाइन बेवसाइट www.titan.co.in पर खरीद सकते हैं।

Home / Business / Finance / अब बिना कार्ड के घड़ी से भेज सकेंगे पैसे, SBI-टाइटन ने ग्राहकों को दिया अनोखा तोहफा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो