scriptBank merger के एक महीने बाद Oriental Bank और यूनाइटेड बैंक के कस्टमर्स हो रहें हैं परेशान | United Bank of India, Oriental Bank of Commerce Merger with PNB Bank | Patrika News

Bank merger के एक महीने बाद Oriental Bank और यूनाइटेड बैंक के कस्टमर्स हो रहें हैं परेशान

locationनई दिल्लीPublished: May 07, 2020 12:45:52 pm

Submitted by:

Pragati Bajpai

PNB में हुआ है oriental bank of commerce और यूनाइटेड बैंक का मर्जर
कस्टमर्स को सता रहा बैंकों के बंद होने का डर
एक महीने का बाद भी नहीं मिल पा रहा है जवाब

bank merger

bank merger

नई दिल्ली: 1 अप्रैल को सरकार ने 10 सरकारी बैंकों का मर्जर ( bank merger ) कर दिया था। उस समय इस मर्जर को लेकर कई सारे सवाल जवाब उठे थे लेकिन उसी प्रोसेस में मर्ज हुए 2 बैंक Oriental Bank और यूनाइटेड बैंक के कस्टमर्स एक महीने के बाद भी परेशान हैं। ऐसे में इन बैंकों केकस्टमर्स की चिंता दूर करना बैंक और सरकार जोनो की जिम्मेदारी है। Oriental Bank और यूनाइटेड बैंक का विलय पंजाब नेशनल बैंक में किया गया है । इसीलिए अब ये बैंक मर्जर हुए बैंकों के लिए सभी सवालों के जवाब दे रही है।

घर और कार लेने वालों के लिए खुशखबरी, सरकारी बैंको ने फिर कम की ब्याज दर

PNB ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया है कि ये दोनो बैंक बंद नहीं हो रहे हैं । इन का सिर्फ पीएनबी में विलय हुआ है। ऐसे में इन तीनों बैंकों के ग्राहकों को कोई चिंता करने की जरूरत नहीं है। इसके साथ ही साथ विलय के बावजूद तीनों बैंक की मोबाइल और इंटरनेट बैंकिंग सेवाएं बेस्ट फीचर्स के साथ उपलब्ध होंगी। यहां तक कि मौजूदा डेबिट कार्ड भी एक्सापयरी डेट तक वैलिड होगा। एक बार एक्सपायर होने के बाद इन्हें फिर से रिन्यू किया जाएगा।

Punjab Govt का बड़ा फैसला, आज से शुरू हुई Liquor Home Delivery

बैंक ने स्पष्ट शब्दों में कहा है कि बैंक के ifsc, मौजूदा अकाउंट नंबर, चेकबुक सब पहले की तरह काम करते रहेंगे ।

और जहां तक बैंक ब्रांच बंद होने का सवाल है तो 2 बैंक जिनके बीच दूरी बेहद कम होगी सिर्फ उन्हें बंद किया जाएगा कस्टमर्स को इसकी इंफॉर्मेशन पहले ही दे दी जाएगी ।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो