scriptएक ही जमीन और फर्जी आधार कार्ड पर 99 मुजरिमों ने ली बेल, पुलिस हैरान | 99 criminals bail same land fake Aadhar card Firozabad police surprise | Patrika News
फिरोजाबाद

एक ही जमीन और फर्जी आधार कार्ड पर 99 मुजरिमों ने ली बेल, पुलिस हैरान

Firozabad police surprised फिरोजाबाद पुलिस उस वक्त हक्का-बक्का रह गई जब अपनी एक जांच में उसने पाया कि, 99 मुजरिम की जमानत फर्जी आधार कार्ड के जरिए हुई है। और उस पर हैरानगी की बात यह है कि कई आरोपियों के बांड के लिए एक ही जमीन के कागज प्रयोग किया गया है। इस जानकारी के बाद फिरोजाबाद पुलिस सकते में आ गई। जानिए फिर क्या हुआ

फिरोजाबादMay 07, 2022 / 04:47 pm

Sanjay Kumar Srivastava

एक ही जमीन और फर्जी आधार कार्ड पर 99 मुजरिमों ने ली बेल, पुलिस हैरान

एक ही जमीन और फर्जी आधार कार्ड पर 99 मुजरिमों ने ली बेल, पुलिस हैरान

फिरोजाबाद पुलिस उस वक्त हक्का-बक्का रह गई जब अपनी एक जांच में उसने पाया कि, 99 मुजरिम की जमानत फर्जी आधार कार्ड के जरिए हुई है। और उस पर हैरानगी की बात यह है कि कई आरोपियों के बांड के लिए एक ही जमीन के कागज प्रयोग किया गया है। इस जानकारी के बाद फिरोजाबाद पुलिस सकते में आ गई। फिरोजाबाद पुलिस का मानना है कि, वह गहराई से मामलों की जांच कर रही है और संभव है कि आगे और भी ऐसे केस सामने आ सकते हैं। फिरोजाबाद एसएसपी आशीष तिवारी ने बताया कि, पिछले दिनों शिकायत मिली थी कि अपराधियों के परिजन, दोस्त और रिश्तेदार फर्जी आधार कार्ड के साथ एक ही जमीन के कागज कई बार लगाकर जमानत करा रहे हैं। जांच में 99 लोगों के नाम प्रकाश में आए, जिन्हें चिह्नित कर पुलिस उनके खिलाफ कार्रवाई की तैयारी कर रही है।
प्राथमिकी दर्ज की जाएगी

एसएसपी आशीष तिवारी ने कहाकि, इन सभी मामलों के संबंध के प्राथमिकी दर्ज की जाएगी और जमानत पर छूटे इन सभी आरोपियों को गिरफ्तार किया जाएगा। इसके साथ ही उन्होंने कहा, धोखाधड़ी से इन लोगों की जमानत करवाने वाले लोगों के खिलाफ भी केस दर्ज किया जाएगा।
यह भी पढ़ें

उत्तर प्रदेश में एक बड़ा बैंक बंद, जमाकर्ता परेशान कैसे मिलेगा जमा धन

अब कागजों की होगी जांच

एसएसपी ने कहा, अपराधियों की जमानत के लिए अब जमानतियों के पूरे कागजों की प्राथमिकता के आधार पर थाना और तहसील स्तर पर जांच कराई जाएगी, जिससे जमानती फर्जी दस्तावेज पर अपराधियों की जमानत न करा सकें।
यह भी पढ़ें

नाराज इलाहाबाद हाईकोर्ट का नोएडा सीएओ के खिलाफ गैर जमानती वारंट का आदेश, पुलिस कस्टडी में होंगी पेश

कहां-कितने केस

कहां-कितने केस
शिकोहाबाद 15
सिरसागंज 11
दक्षिण थाने 9
टूंडला-रसूलपुर 7
रामगढ़-मक्खनपुर 6,
पचोखरा-खैरगढ़ 5
मटसेना 4
बसई मोहम्मदपुर 4
नसीपुर 4
जसराना 4
लाइनपार 4
नगला खंगर 3
नगला उत्तर 1
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो