scriptएएफसी एशियन कप : कोच कांस्टेनटाइन को उम्‍मीद, टीम इंडिया हरा सकती है युएई को | afc asian cup football stephen constantine said india can beat uae | Patrika News

एएफसी एशियन कप : कोच कांस्टेनटाइन को उम्‍मीद, टीम इंडिया हरा सकती है युएई को

locationनई दिल्लीPublished: Jan 09, 2019 06:45:28 pm

Submitted by:

Mazkoor

थाईलैंड के खिलाफ पिछले मैच में एक गोल करके फॉर्म वापसी का संकेत देने वाले भारत के स्ट्राइकर जेजे लालपेखलुआ से भी कोच खासा प्रभावित नजर आएं।

sunil chhetri

एएफसी एशियन कप : कोच कांस्टेनटाइन को उम्‍मीद, टीम इंडिया हरा सकती है युएई को

अबू धाबी : भारतीय फुटबॉल टीम के कोच स्टीफन कांस्टेनटाइन ने एएफसी एशियन कप के दूसरे ग्रुप मैच में संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) जैसी मजबूत टीम का सामना करने से पहले यह स्‍वीकार किया कि मेजबान टीम की फीफा रैंकिंग भारत से बेहतर है, लेकिन उन्‍होंने यह भी कहा कि इसे लेकर टीम इंडिया चिंतित नहीं हैं। मुकाबले हमेशा मैदान पर खेले जाते हैं, कागजों पर नहीं। फीफा रैंकिंग में भारत फिलहाल 97वें स्‍थान पर है, जबकि यूएई की रैंकिंग 79वीं है। फुटबॉल समीक्षक यूएई को इस मुकाबले पहले जीत का प्रबल दावेदार मान रहे हैं, लेकिन भारत ने थाईलैंड के खिलाफ पिछले मैच में जैसा प्रदर्शन किया है, उसे नजरअंदाज नहीं किया जा सकता।

कोच ने कहा- कोई मुकाबला आसान नहीं
अखिल भारतीय फुटबाल महासंघ (एआइएफएफ) ने टीम इंडिया के मुख्‍य कोच स्‍टीफन कांस्टेनटाइन के हवाले से बताया कि वह जानते हैं कि ग्रुप चरण के सभी तीनों मुकाबले बहुत कठिन होंगे। इस स्तर पर कोई भी मैच आसान नहीं होता, लेकिन वे उनका कड़ा मुकाबला करने को तैयार हैं और यह भी कि कोई भी मुकाबला मैदान पर खेला जाता है, न कि कागजों पर।

मेजबान होने के नाते उन पर दबाव है
कांस्टेनटाइन ने कहा कि एएफसी एशियन कप की मेजबान टीम है यूएई। इसलिए टीम इंडिया से ज्‍यादा उन पर रहेगा। यह समझा जा सकता है कि वह हर हाल में तीन अंक प्राप्त करने की कोशिश करेंगे।
थाईलैंड के खिलाफ पिछले मैच में एक गोल करके फॉर्म वापसी का संकेत देने वाले भारत के स्ट्राइकर जेजे लालपेखलुआ से भी कोच खासा प्रभावित नजर आएं। उन्‍होंने कहा कि जेजे बहुत अच्‍छा खिलाड़ी है, लेकिन दुर्भाग्यवश हाल में वे अधिक मैच नहीं खेल पाए हैं। जेजे को आप पोजिशन पर डालिए और देखिए वह आपको गोल करके देंगे। मुझे बहुत खुशी है कि उन्होंने थाईलैंड के खिलाफ गोल किया। उनके हिस्से गोल आना चाहिए, खासकर इस स्तर पर।

भारत गुरुवार को यूएई की टीम को सामना करेगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो