scriptEURO 2024: रोमांचक मुक़ाबले में फ्रांस ने पुर्तगाल को रौंदा, अब सेमीफाइनल में स्पेन से होगी भिड़ंत | Patrika News
फुटबॉल

EURO 2024: रोमांचक मुक़ाबले में फ्रांस ने पुर्तगाल को रौंदा, अब सेमीफाइनल में स्पेन से होगी भिड़ंत

गोलरहित 120 मिनट के बाद पेनल्टी शूटआउट का सहारा लेना पड़ा। दोनों पक्षों के लिए दो सफल पेनल्टी के बाद, फेलिक्स चूक गए और बाएं पोस्ट पर नीचा शॉट मारा। हर्नांडेज़ ने मौके से 5-3 की बढ़त बनाने के बाद फ्रांस के लिए जीत हासिल की।

नई दिल्लीJul 06, 2024 / 02:59 pm

Siddharth Rai

EURO 2024: फ्रांस ने शुक्रवार को हैम्बर्ग के वोक्सपार्क स्टेडियम में यूरो 2024 क्वार्टर फाइनल में पुर्तगाल को पेनल्टी शूटआउट में 5-3 (0-0) से हराकर सेमीफाइनल में जगह बनायी जहां उसका मुकाबला स्पेन से होगा। फ़्रांस और पुर्तगाल ने पहले हाफ में समान रूप से संतुलित प्रदर्शन किया।पहले हाफ के 16 मिनट के खेल में पुर्तगाल को मौके मिले, जब ब्रूनो फर्नांडीस के लक्ष्य पर आशाजनक प्रयास को डिफेंडर विलियम सलीबा ने रोक दिया।
फ्रांस ने पहले हाफ का सबसे अच्छा मौका चार मिनट बाद बनाया जब थियो हर्नांडेज़ ने दूरी से पुर्तगाल के गोलकीपर डिओगो कोस्टा को एक्शन में आने के लिए मजबूर किया। आधे समय के बाद, पुर्तगाल ने बागडोर संभाली और घंटे के निशान के करीब बढ़त बनाने के लिए आ गया, जब जोआओ कैंसलो की गेंद फर्नांडिस के पास पहुंची, जिसका ड्रिल्ड प्रयास लेस ब्लेस के गोलकीपर माइक मेगनन ने बचा लिया।
66वें मिनट में फ्रांस ने पुर्तगाल को लगभग पकड़ लिया था , लेकिन रूबेन डायस ने आखिरी समय में रैंडल कोलो मुआनी के शॉट को रोक दिया। डिडिएर डेसचैम्प्स के खिलाड़ियों के पास समापन चरण में अधिक गति थी लेकिन एडवर्डो कैमाविंगा और ओस्मान डेम्बेले अपने आशाजनक अवसरों को गोल में नहीं बदल सके।
ओवरटाइम में पुर्तगाल अधिक सक्रिय टीम थी जबकि फ्रांस ने गहरा बचाव किया और पलटवार का इंतजार किया। जोआओ फेलिक्स के पास देर से ओवरटाइम विजेता बनाने का सुनहरा मौका था, लेकिन मुश्किल कोण से उनका हैडर साइड नेट में घुस गया।
गोलरहित 120 मिनट के बाद पेनल्टी शूटआउट का सहारा लेना पड़ा। दोनों पक्षों के लिए दो सफल पेनल्टी के बाद, फेलिक्स चूक गए और बाएं पोस्ट पर नीचा शॉट मारा। हर्नांडेज़ ने मौके से 5-3 की बढ़त बनाने के बाद फ्रांस के लिए जीत हासिल की।
फ्रांस के गोलकीपर मेगनन ने कहा, “आज यह आसान नहीं था। हमने अपना जीवन कठिन बना लिया, लेकिन हमने बहुत अच्छा बचाव किया और एक मजबूत प्रतिद्वंद्वी को दूर रखा। हम शूटआउट के दौरान घबराए नहीं थे और मैच जीत लिया।” परिणाम के साथ, फ्रांस मंगलवार को म्यूनिख के एलियांज एरेना में सेमीफाइनल में स्पेन से भिड़ेगा।

Hindi News/ Sports / Football News / EURO 2024: रोमांचक मुक़ाबले में फ्रांस ने पुर्तगाल को रौंदा, अब सेमीफाइनल में स्पेन से होगी भिड़ंत

ट्रेंडिंग वीडियो