scriptFIFA WC 2018 : दुनिया के सबसे तेज धावक उसैन बोल्ट अब दिखाएंगे फुटबॉल में दमखम | FIFA WC 2018: Hussain to try his foot in football also | Patrika News

FIFA WC 2018 : दुनिया के सबसे तेज धावक उसैन बोल्ट अब दिखाएंगे फुटबॉल में दमखम

locationनई दिल्लीPublished: Jun 08, 2018 06:30:25 pm

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

दुनिया के सबसे तेज धावक के रूप में मशहूर उसैन बोल्ट अब फुटबॉल में अपना दमखम दिखाते नजर आएंगे।

FOOTBALL

FIFA WC 2018 : दुनिया के सबसे तेज धावक हुसैन अब दिखाएंगे फुटबॉल में दमखम

नई दिल्ली। दुनिया के सबसे तेज दिग्गज फर्राटा धावक जमैका के उसैन बोल्ट को अब भी किसी बड़े फुटबाल क्लब की ओर से खेलने की उम्मीद है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, वर्ष 2009 में 100 मीटर की रेस को 9.58 सेकेंड कानया रिकॉर्ड कायम करने वाले और दुनिया के सबसे तेज धावक कहे जाने वाले अफ्रीका के उसैन बोल्ट 10 जून को मैनचेस्टर युनाइटेड के ओल्ड ट्रैफोर्ड स्टेडियम में होने वाले सॉकर एड टूर्नामेंट में विश्व एकादश के कप्तान होंगे। मैच में इतने बड़े सेलेब्रिटी को फुटबॉल खेलते देखने के लिए दर्शक बेचैन हो रहे हैं,और उसैन की लोकप्रियता को देखते हुए यह मैच आकर्षण का केंद रहेगा ।

फुटबॉल खेलने के लिए बचपन से रहें हैं इच्छुक :
31 साल के बोल्ट ने इस मैच के लिए मैनचेस्टर सिटी के पूर्व खिलाड़ी याया टूरे और आर्सेनल तथा फ्रांस के स्टार रोबर्ट पिरेस के साथ प्रशिक्षण किया। बोल्ट ने प्रशिक्षण के बाद संवाददाता सम्मेलन में कहा, “फुटबॉल ऐसा खेल है जो हमेशा मेरे लिए एक जुनून की तरह रहा है। मैं स्कूल में अपने दोस्तों के साथ फुटबाल खेलता था। मेरे कोचों ने मुझे कभी फुटबाल खेलने की इजाजत नहीं दी।”

पहले भी मिल चुके हैं प्रस्ताव :
आठ बार के ओलम्पिक स्वर्ण पदक विजेता बोल्ट ने कहा, ” छोटी टीमों की तरफ से मेरे पास कई प्रस्ताव आए हैं लेकिन मैं अभी ट्रेनिंग पर ज्यादा ध्यान दे रहा हूं। इस खेल को एक शो के रूप में लेना चाहता हूं जिसमें मैं यह दिखना चाहता हूं कि मेरे अंदर क्या है।” टोटेनहम हॉटस्पर के पूर्व कोच हैरी रेडक्नैप, जो कि रविवार को होने वाले मैच के लिए बोल्ट के कोच भी हैं, ने कहा, ” मुझे लगता है कि वह चैंपियनशिप के लिए खेल सकते हैं लेकिन प्रीमियर लीग में नहीं। मैं आर्सेनल की टीम को सुझाव देना चाहूंगा कि वह जल्द से जल्द बोल्ट के साथ करार कर ले।”

ट्रेंडिंग वीडियो