फ्रेंच क्लब मोनाको FC के कोच बने FIFA विश्व कप विजेता थिएरी हेनरी

फ्रेंच क्लब मोनाको FC के कोच बने FIFA विश्व कप विजेता थिएरी हेनरी

Akashdeep Singh | Publish: Oct, 14 2018 11:48:32 AM (IST) फ़ुटबॉल

फ्रांस की राष्ट्रीय फुटबाल टीम के साथ FIFA विश्व कप का खिताब जीत चुके थिएरी हेनरी को फ्रेंच क्लब मोनाको FC ने अपना मुख्य कोच नियुक्त किया है।

नई दिल्ली। फ्रांस की राष्ट्रीय फुटबाल टीम के साथ फीफा विश्व कप का खिताब जीत चुके करिश्माई फारवर्ड थिएरी हेनरी को फ्रेंच क्लब मोनाको एफसी ने अपना मुख्य कोच नियुक्त किया है। हेनरी तीन साल के लिए मोनाको के कोच बनाए गए हैं। वह पुर्तगाल के लेयोनार्डो जार्दिम का स्थान लेंगे जिन्हें इस सीजन में खराब प्रदर्शन के कारण बर्खास्त कर दिया गया है। हेनरी सोमवार से लीग-1 टीम का प्रतिनिधित्व करेंगे। क्लब ने एक बयान में कहा, "फ्रांस के पूर्व स्ट्राइकर मोनाको लौट आए हैं, जहां वह 1993 से 1999 के दौरान टीम के लिए खेले थे।"


मोनाको के लिए खेल चूके हैं हेनरी-
1998 की विश्वविजेता टीम का हिस्सा रहे हेनरी बेनिफिका अंडर-23 के कोच जाआओ कार्लोस वलाडो ट्रालहाओ और आर्सेनल अकादमी के कोच पैट्रिक क्वामे के साथ काम करेंगे। हेनरी ने मोनाको के लिए एक खिलाड़ी के रूप में 141 मैच खेले थे जिसमें उन्होंने 28 गोल दागे। उन्होंने एक खिलाड़ी के तौर पर 1997 में मोनाको को लीग के खिताब तक पहुंचाया था। हेनरी ने कहा, "मैं मोनाको में वापस आकर बहुत खुश हूं और आगे की चुनौतियों का सामना करने के लिए तैयार हूं। मैं खिलाड़ियों से मिलने और उनके साथ काम शुरू करने के लिए अब और इंतजार नहीं कर सकता।"


पूर्व कोच जार्दिम का कार्यकाल समय से पहले खत्म-
जार्दिम 2014 से मोनाको के कोच थे और 2020 तक उनका कार्यकाल था। मोनाको ने उनके मार्गदर्शन में 2017 में लीग-1 खिताब जीता था। इसके अलावा टीम यूईएएफए चैम्पियंस लीग के सेमीफाइनल में भी पहुंची थी। हालांकि 2018 में टीम का प्रदर्शन अच्छा नहीं था। उसने अपना आखिरी मुकाबला 11 अगस्त को नांटेस के खिलाफ जीता था। टीम को फ्रेंच लीग के पहले नौ मैचों में तीन में ड्रॉ और पांच में हार का सामना करना पड़ा था।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned