scriptअपनी राष्ट्रीय टीम के लिए कुछ विशेष करना चाहते हैं मेसी | Messi wants something special for his national team Argentina | Patrika News
फुटबॉल

अपनी राष्ट्रीय टीम के लिए कुछ विशेष करना चाहते हैं मेसी

अर्जेंटीना के लिए ट्रॉफी जीतना चाहते हैं मेसी।
वर्ल्ड कप के बाद मेसी ने राष्ट्रीय टीम से लिया था ब्रेक।
मेसी के होते हुए भी वेनेजुएला जैसी कमजोर टीम से हारा अर्जेंटीना।

Mar 31, 2019 / 09:39 am

Mazkoor

Lionel Messi

ब्यूनस आयर्स। अर्जेंटीना के महान फुटबॉल खिलाड़ी लियोनेल मेसी का कहना है कि वह अपनी राष्ट्रीय टीम के साथ ट्रॉफी जीतना चाहते हैं।

मेसी को राष्ट्रीय टीम के साथ पिछले वर्ष रूस में हुए फीफा विश्व कप में भी निराशा हाथ लगी थी। तब उनकी टीम को प्री-क्वार्टर फाइनल में फ्रांस के खिलाफ हारकर टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा था।

मेसी ने कहा, “अगर मैं खिताब नहीं जीतना चाहता तो राष्ट्रीय टीम के लिए नहीं खेलता। मेरे ऊपर कोई दबाव नहीं बना रहा है, मैं इस टीम के साथ कुछ जीतना चाहता हूं। मैं यहां रहकर महत्वपूर्ण टूर्नामेंट में खेलना चाहता हूं।”

उन्हें 2014 वर्ल्ड कप और 2015 एवं 2016 कोपा अमेरिका के फाइनल में भी हार का सामना करना पड़ा था। उन्होंने पिछले वर्ष हुए फीफा वर्ल्ड कप के बाद ब्रेक लिया और हाल में वेनेजुएला के खिलाफ हुए दोस्ताना मैच के लिए राष्ट्रीय टीम में शामिल हुए।

हालांकि, मेसी की टीम को वेनेजुएला जैसी छोटी टीम से भी हार का सामना करना पड़ा।

मेसी ने कहा, “जब मैंने वापसी करने का फैसला किया तब बहुत सारे लोग मेरे खिलाफ थे। मेरे बेटे ने पूछा कि वे अर्जेटीना में आपकी क्यों आलोचना करते हैं? मैंने उससे कहा कि ऐसे कुछ ही लोग हैं और अन्य मुझे प्यार करते हैं।”

उन्होंने कहा “मैं अन्य तरीकों से राष्ट्रीय टीम के लिए अपने स्नेह को दर्शाता हूं और अगर किसी को कुछ और महसूस होता है, तो मुझे उसे कुछ साबित करने की जरूरत नहीं है।”

Home / Sports / Football News / अपनी राष्ट्रीय टीम के लिए कुछ विशेष करना चाहते हैं मेसी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो