scriptकंधे पर बकरी रखकर लियोनेल मेसी ने खिचवाई फोटो, जानें इसके पीछे की वजह | Messy picture with a goat goes viral know why messi called GOAT | Patrika News

कंधे पर बकरी रखकर लियोनेल मेसी ने खिचवाई फोटो, जानें इसके पीछे की वजह

locationनई दिल्लीPublished: Jun 05, 2018 06:15:01 pm

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

अर्जेंटीना के स्टार फुटबॉलर लियोनेल मेसी को GOAT (बकरी) भी कहा जाता है। हाल ही में मेसी ने इसका सबूत भी दिया है।

messi

कंधें पर बकरी रखकर मेसी ने खिचवाई फोटो, जानें मेसी को क्यों कहा जाता है GOAT

नई दिल्ली। अर्जेंटीना के स्टार फुटबालर लियोनल मैसी ने बकरी को कंधे पर बैठा अनोखा फोटो शूट कराया है, जो इंटरनेट पर काफी हिट हो गया है। रूस में 14 जून से शुरू होने जा रहे फीफा फुटबाल विश्वकप के लिये अपने देश अर्जेंटीना की उम्मीदों का भार उठा रहे मैसी ने पेपर मैगजीन के लिये यह फोटो शूट कराया है। मैगजीन के एक लेख में मैसी को ‘गोट’ बताया गया है और इसी के साथ उनकी बकरी के साथ तस्वीर भी खिचवाई गयी है।

क्या है गोट का मतलब-
इस तस्वीर में मेसी हालांकि पीठ की ओर खड़े हैं, जिसमें उन्होंने अर्जेंटीना की आसमानी जर्सी पहनी है और कंधे पर एक बकरी ले रखी है। हालांकि यहां अंग्रेजी के जी ओ ए टी यानि गोट शब्द का अर्थ बकरी से नहीं बल्कि मैसी के लिए ‘ग्रेटेस्ट ऑफ ऑल टाइम’ से है। मैगजीन ने अपने लेख में अर्जेंटीना के स्टार खिलाड़ी को सर्वकालिक महान बताया है।

गोल्डन जूते के हकदार होंगे मेसी!
मैगजीन का दावा है कि बार्सिलोना स्टार मैसी अपने प्रदर्शन की बदौलत अब दुनिया के महान खिलाड़ी बन गये हैं। वैसे मैसी अब तक अपने देश अर्जेंटीना के लिये विश्वकप की ट्रॉफी नहीं जीत सके हैं और वर्ष 2018 में उनके कंधों पर यही सबसे बड़ी जिम्मेदारी है। हाल ही में विश्वकप से पूर्व हुये सर्वेक्षण में भी उम्मीद की गयी है कि मैसी टूर्नामेंट में इस बार सर्वाधिक गोल करने वाले खिलाड़ी बनकर गोल्डन जूते के हकदार रहेंगे।

टीम की कप्तानी भी मेसी के हाथ-
लेकिन विशेषज्ञों का दावा है कि जब तक मैसी अपने देश के लिये विश्वकप नहीं जीत जाते तब तक उन्हें महान की श्रेणी में नहीं रखा जा सकता है। बता दें कि मेसी को अर्जेंटीना की टीम का कप्तान भी बनाया गया है। मेसी अपनी टीम की ओर से अबतक 64 गोल कर चुके है। इंटरनेशनल स्तर पर अपने देश के लिए सबसे ज्यादा गोल करने के मामले में मेसी दूसरे नंबर पर है। इस लिस्ट में रोनाल्डो पहले नंबर पर है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो