scriptFIFA वर्ल्ड कप से पहले बड़ी मुसीबत में नेमार, इस वजह से सालों के लिए जा सकते हैं जेल | PSG star footballer Neymar could be jailed for years before FIFA world CUP | Patrika News

FIFA वर्ल्ड कप से पहले बड़ी मुसीबत में नेमार, इस वजह से सालों के लिए जा सकते हैं जेल

locationनई दिल्लीPublished: Jul 28, 2022 12:57:53 pm

Submitted by:

Siddharth Rai

पेरिस सेंट जर्मेन के स्टार फुटबॉलर नेमार जूनियर मुश्किलों में घिर गए हैं। नेमार पर बार्सिलोना के साथ साइनिंग करने के समय करप्ट डील में शामिल होने का आरोप लगा है। ऐसे में फीफा विश्व कप 2022 शुरू होने से पहले वे कम से कम 2 साल के लिए जेल जा सकते हैं। अगर ऐसा होतहाई तो यह ब्राजील के लिए एक बहुत बड़ा झटका होगा।

nemar.png

पेरिस सेंट जर्मेन के स्टार फुटबॉलर नेमार जूनियर

फीफा वर्ल्ड कप में अब ज्यादा समय नहीं बचा है। इस साल के अंत में कतर में होने वाले फुटबाल के इस महाकुंभ की तैयारियां शुरू हो चुकी हैं। इसी बीच ब्राजील के दिग्गज स्ट्राइकर नेमार जूनियर एक बड़ी मुसीबत में फंसते दिखाई दे रहे हैं। वर्तमान में पेरिस सेंट जर्मेन (PSG) के लिए खेलने वाले इस खिलाड़ी को 9 साल पहले क्लब ट्रान्सफर को लेकर की गई एक साइनिंग के चलते जेल जाना पड़ सकता है।

नेमार 2013-17 के बीच बार्सिलोना क्लब का हिस्सा थे। उससे पहले वे सैंटोस क्लब के लिए खेलते थे। वे सैंटोस से बार्सिलोना में आ गए थे। तब उनकी साइनिंग काफी सुर्खियों में रही थी। बार्सिलोना के साथ जब नेमार ने साइन किया था तब तत्कालीन क्लब अध्यक्ष सैंड्रो रॉसेल की ओर से काफी करप्ट डीलिंग की गई थी। साथ ही रासेल पर सैंटोस एफसी के एक पूर्व निदेशक के साथ मिलीभगत का भी आरोप लगा था।

यह भी पढ़ें

2021 में इन तीन खिलाड़ियों ने भारत के लिए किया था डेब्यू , लेकिन अब किसी को याद नहीं

नेमार ने बार्सिलोना के लिए खेलते हुए कई उचाइयों को छुआ है। वहां उन्हें लियोनेल मेस्सी और लुइस सुआरेज़ जैसे दिग्गजों का भी साथ मिला। लेकिन स्पेनिश क्लब में उनका स्थानांतरण करना परेशानी का सबब रहा है और अक्टूबर में बार्सिलोना कोर्ट में अंतिम सुनवाई निर्धारित है।

बार्सिलोना यूनिवर्सल की एक रिपोर्ट में बुधवार को कहा गया कि बार्सिलोना में नेमार के अनुबंध में तत्कालीन क्लब के अध्यक्ष सैंड्रो रॉसेल की ओर से बहुत सारी गलतियां शामिल थी, जिन्होंने ब्राजील के फुटबॉलर के पिता और एजेंट और सैंटोस एफसी के एक पूर्व निदेशक के साथ मिलीभगत की थी।

रिपोर्ट में कहा गया, “डीआईएस ने सात साल पहले एक शिकायत दर्ज कराई थी, जिसमें दावा किया गया था कि उन्हें खिलाड़ी, उसके परिवार और बार्सिलोना द्वारा धोखा दिया गया था।” मामले की अंतिम सुनवाई 17 अक्टूबर को होगी, जहां कतर में फीफा विश्व कप 2022 शुरू होने से एक महीने पहले नेमार भ्रष्टाचार के मामले में मुकदमा लड़ेंगे। रिपोर्ट में कहा गया है कि अभियोजन पक्ष चाहता है कि अदालत उसे दो साल की जेल की सजा और 10 मिलियन यूरो का जुर्माना दे।

यह भी पढ़ें

इन 15 खेलों में हिस्सा लेंगे 215 भारतीय खिलाड़ी, ये है टीम इंडिया का पूरा शेड्यूल

हालांकि, डीआईएस ने कथित तौर पर कहा है कि वे ब्राजील खिलाड़ी के लिए बहुत कठोर सजा चाहते हैं। वे चाहते हैं कि नेमार को पांच साल की सजा हो और उसी अवधि के लिए फुटबॉल खेलने पर भी प्रतिबंध लगा दिया जाए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो