नापोली का सैन पाओलो स्टेडियम अब हुआ डिएगो माराडोना स्टेडियम

-अर्जेटीना के दिग्गज फुटबॉलर डिएगो माराडोना के सम्मान में रखा जाएगा फुटबॉल मैदान का नाम।
-माराडोना के क्लब से जुड़ने से पहले तक नापोली ने कभी कोई खिताब नहीं जीता था।
-माराडोना 1984 से 1991 तक नापोली क्लब के लिए खेले थे। उन्होंने क्लब के साथ दो सेरी-ए, कोपा इटालिया और एक यूईएफए कप के खिताब जीता था।

By: भूप सिंह

Published: 26 Nov 2020, 09:46 PM IST

नई दिल्ली। इटली के अग्रणी फुटबॉल क्लबों में से एक नापोली (Napoli) ने फुटबॉल के सर्वकालिक महान खिलाड़ियों में गिने जाने वाले अर्जेटीना के डिएगो माराडोना (Diego Maradona) के निधन के एक दिन बाद ही उनके नाम पर स्टेडियम का नाम रखने का फैसला किया है। नापोली क्लब के अध्यक्ष एयूलेरियो डी लॉरेंटस (Aurelio De Laurentiis) ने एक बयान में कहा कि सेन पाओलो स्टेडियम (San Paolo Stadium) अब माराडोना (maradona ) के नाम से जाना जाएगा। लॉरेंटस ( Laurentiis ) ने क्लब की वेबसाइट पर कहा, 'मेरा मानना है कि सेन पाओलो (San Paolo ) का नाम आपके नाम पर रखना सही है। हम आपको इस टीम के उत्कृष्ट पथ के साक्षी के रूप में हमारे साथ रख सकते हैं।'

सरेआम ऐसी हरकत कर बैठे थे फुटबॉलर माराडोना, बेटियों ने लगाए थे ये गंभीर आरोप

उन्होंने कहा, 'यहां आपके द्वारा बिताए गए वर्ष नेपल्स के लोगों की यादों में बसा हुआ हैं। धन्यवाद, डिएगो। आप हैं, और हमेशा हम सब के साथ रहेंगे।' इससे पहले, नेपल्स के मेयर लुइगी डे मजिस्ट्रिस ने नापोली से अनुरोध किया था कि अर्जेटीना के दिग्गज फुटबॉलर के सम्मान में स्टेडियम का नाम रखा जाए। उन्होंने ट्विटर पर लिखा, 'डिएगो अरमांडो माराडोना के सम्मान में हम सेन पाओलो स्टेडियम का नाम उनके नाम पर रखेंगे।'

डिएगो माराडोना के निधन पर तेंदुलकर और रिचर्ड्स समेत इन दिग्गज खिलाड़ियों के आए ऐसे रिएक्शन, जानिए किसने क्या कहा?

माराडोना 1984 से 1991 तक नापोली क्लब के लिए खेले थे। उन्होंने क्लब के साथ दो सेरी-ए, कोपा इटालिया और एक यूईएफए कप के खिताब जीता था। माराडोना के क्लब से जुड़ने से पहले तक नापोली ने कभी कोई खिताब नहीं जीता था। वह नापोली क्लब से उसके सबसे ज्यादा गोल करने वाले खिलाड़ी के तौर पर विदा हुए। उनके रिकार्ड को 2017 में मारेक हानिसिक ने तोड़ा।

Argentina: दुनिया के महान फुटबॉलर डिएगो माराडोना का दिल का दौरा पड़ने से 60 साल की आयु में निधन

आईएसएल-7 : माराडोना को दी गई श्रृद्धांजलि
हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के सातवें सीजन के तहत गुरुवार को यहां के जीएमसी स्टेडियम में नॉर्थईस्ट युनाइटेड एफसी और केरला ब्लास्टर्स एफसी के बीच खेले गए मैच से पहले महान फुटबाल खिलाड़ी डिएगो माराडोना को श्रृद्धांजलि दी गई। बोम्बोलिम के इस स्टेडियम में मौजूद खिलाड़ियों, मैच अधिकारियों और टीम स्टाफ ने माराडोना की याद में काली पट्टी बांधी और मैच शुरू होने से पहले एक मिनट का मौन रखा।

Show More
भूप सिंह
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned