नेमार पर लगा तीन मैचों का बैन, खुद ही पैरों पर मार ली कुल्हाड़ी

  • खेल भावना विरोधी वीडियो पोस्ट करने के दोषी पाए गए नेमार।
  • नेमार ने मार्च में अपने इंस्टग्राम अकाउंट से पोस्ट किया था वीडियो।
  • मैनचेस्टर यूनाइटेड के खिलाफ हार से निराश थे नेमार।

By: Manoj Sharma Sports

Updated: 27 Apr 2019, 08:05 AM IST

पेरिस सेंट जर्मेन ( paris saint german ) के स्टार स्ट्राइकर नेमार ( Neymar ) को तीन मैचों के लिए बैन कर दिया गया है। नेमार ने खुद ही अपने पैरों पर कुल्हाड़ी मारी है, उन पर आरोप है कि उन्होंने एक खेल विरोधी वीडियो अपने इंस्टग्राम अकाउंट पर पोस्ट किया।

इस वीडियो में उन्होंने मैनचेस्टर यूनाइटेड ( Manchester United ) के फ्रेंच क्लब की हार के लिए मैच अधिकारियों की आलोचना की थी। इस वीडियो को नेमार द्वारा मार्च में इंस्टग्राम पर पोस्ट किया गया था। इसी मामले में सजा के रूप में यूईएफए ( UEFA ) द्वारा तीन मैचों के लिए यूरोपीय चैम्पियनशिप से बैन कर दिया गया है।

बैन के बाद अब नेमार ब्राजील इंटरनेशनल के अगले सीज़न के चैंपियंस लीग ग्रुप चरण के पहले तीन मैचों में नहीं खेल पाएंगे। नेमार का मानना था कि वीडियो सहायक रेफरी (VAR) प्रणाली का उपयोग करके यूनाइटेड को अंतिम मिनट का दंड दिया गया था।

रेफरी दामिर स्कोमीना ने स्वीकार किया कि पीएसजी डिफेंडर प्रिसिपल किम्पेम्बे ने अंतिम 16 चैंपियंस लीग टाई के समापन चरण में यूनाइटेड के डिओगो दलोट से एक शॉट संभाला था। मार्कस रश्फोर्ड ने परिणामी पेनल्टी लगाई, जिससे पीएसजी प्रतियोगिता से बाहर हो गया।

"यह एक अपमान है, उन्होंने चार लोगों को रखा, जो VAR के लिए रिप्ले देखने के लिए फुटबॉल प्रभारी के बारे में कुछ नहीं जानते हैं," नेमार ने लिखा।

"यह संभव नहीं है !!! कैसे एक आदमी अपनी पीठ के पीछे अपना हाथ रखने जा रहा है" उसने पूछा, किम्पोटेब ने कैसे उछाला क्योंकि उसने दलोट के शॉट को ब्लॉक करने की कोशिश की थी।"

दुनिया के सबसे महंगे फुटबॉलर नेमार केवल मेटाटर्स्सल चोट के कारण पीएसजी लाइनअप में साइडलाइन पर लंबे स्पैल के बाद लौटे हैं।

पिछले सप्ताहांत में लगातार दूसरे फ्रांसीसी खिताब हासिल करने के बाद पीएसजी अगले सीज़न के चैंपियंस लीग के ग्रुप चरण के लिए स्वचालित रूप से क्वालीफाई करेगा।

Show More
Manoj Sharma Sports
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned