script

शर्मनाक: रोजा तोड़वाने के लिए इस दिग्गज ने की चोटिल होने की झूठी एक्टिंग

Published: Jun 05, 2018 04:08:15 pm

Submitted by:

Akashdeep Singh

FIFA वर्ल्ड कप 2018 की शुरुआत 14 जून से रूस और सऊदी अरब के मुकाबले से होनी है।

tunisia football team

शर्मनाक: रोजा तोड़वाने के लिए इस दिग्गज ने की चोटिल होने की झूठी एक्टिंग

नई दिल्ली। FIFA फुटबॉल वर्ल्ड कप करीब है और हर जगह इसी का खुमार छाया हुआ है। रमजान का पाक महीना भी साथ ही चल रहा है। इसी के चलते एक रोचक वाकया वर्ल्ड कप की तैयारियों से आया है। ट्यूनीशिया के खिलाड़ी रमजान के महीने में फुटबाल बिना अपना रोजा तोड़े खेल रहे हैं। रमजान का महीना 17 मई से शुरू हुआ था, इसके बाद से ट्यूनीशिया की टीम दो फ्रेंडली मैच पुर्तगाल और तुर्की से खेल चुकी है। इसी के बीच ट्यूनीशिया के खिलाड़ियों ने मैच के बीच अपना रोजा तोड़ने का नायाब तरीका निकाला है।

tunisian football team

इस तरह टीम तोड़ती है रोजा
ट्यूनीशिया के खिलाड़ी मैच के शुरुआत रोजे के साथ करते हैं और मैच के बीच में ही रोजा तोड़ते हैं। जब रोजा तोड़ने का समय आता है, उनके गोलकीपर मौज हसन चोट लगने का बहाना करते हैं और टीम के सभी खिलाड़ी खजूर खाकर अपना रोजा तोड़ते हैं। मुस्लमान अपना रोजा खजूर खाकर खत्म करते हैं क्योंकि उसमे बहुत ताकत और ऊर्जा होती है। तस्वीरों में देखा जा सकता है कि खिलाड़ी खजूर खाकर और एनर्जी ड्रिंक पीकर अपना रोजा तोड़ रहे हैं।

tunisian football team

दो फ्रेंडली मैच खेल चुकी है ट्यूनीशिया
ट्यूनीशिया ने रमजान कि शुरुआत से दो मैच खेले हैं। उन्होंने अपना पहला मुकाबला 29 मई को पुर्तगाल के खिलाफ और अपना दूसरा मैच तुर्की के खिलाफ 1 जून को खेला था। दोनों ही मैच 2-2 के अंतर पर छूटे थे। पुर्तगाल के खिलाफ अनीस बद्री और फखीरीदीन बेन योसेफ ने एक-एक गोल किया था वहीं तुर्की के खिलाफ बद्री और फेरजानी सासी ने गोल दागे। ट्यूनीशिया की टीम को 2018 फीफा वर्ल्ड कप से पहले स्पेन के खिलाफ 10 जून को एक और फ्रेंडली मुकाबला खेलना है।

tunisian football team

2006 के बाद WC खेल रही है ट्यूनीशिया
ट्यूनीशिया की टीम ने 2006 के बाद पहली बार वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफाई किया है। उनकी टीम ग्रुप G में बेल्जियम, पनामा और इंग्लैंड के साथ है। उनकी टीम अपना पवहला वर्ल्ड कप मुकाबला इंग्लैंड के खिलाफ 18 जून को खेलेगी। ताजा फीफा रैंकिंग के मुताबिक ट्यूनीशिया 14वें स्थान पर है। उनकी टीम कभी भी ग्रुप स्टेज के पार जाने में कामयाब नहीं रही है। इस साल उनको किसी चमत्कार की जरुरत होगी, जो उन्हें ग्रुप स्टेज से आगे पंहुचा सके। ट्यूनीशिया के खिलाड़ी वाहबी खाजरी से उनकी टीम को बड़ी उम्मीदें हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो