क्‍वालिफायर्स मैच के लिए नए कोच परेरा की देख-रेख में लगा भारतीय यू-23 फुटबॉल टीम का कैम्प

क्‍वालिफायर्स मैच के लिए नए कोच परेरा की देख-रेख में लगा भारतीय यू-23 फुटबॉल टीम का कैम्प

Mazkoor Alam | Publish: Mar, 03 2019 05:57:25 PM (IST) फ़ुटबॉल

  • भारत की अंडर-23 फुटबॉल टीम का कैम्‍प गोवा के फातोर्दा में शुरू
  • 38 प्‍लेयर जुड़ेंगे इस कैम्प से, पहले दिन 19 पहुंचे
  • नए कोच डेरिक परेरा की देख-रेख में लगा है कैम्‍प

फातोर्दा : भारत की अंडर-23 फुटबॉल टीम के नए कोच डेरिक परेरा की देख-रेख में गोवा के फातोर्दा शहर के तिलक मैदान पर रविवार से कैम्‍प लगाया गया है। कैम्प लगाने का मकसद एएफसी अंडर-23 (एएफसी यू-23)फुटबॉल चैम्पियनशिप 2020 के क्‍वालिफायर्स मैच हैं। एएफसी यू-23 चैम्पियनशिप 2020 क्वालीफायर्स मैच का आयोजन इसी महीने 22 मार्च से ताशकंद में होना है।

पहले दिन 38 में से 19 प्‍लेयर पहुंचे कैम्‍प में
इस कैम्प के लिए कुल 38 खिलाड़ियों का चयन किया गया है। इनमें से 19 प्‍लेयर कैम्‍प के पहले दिन रिपोर्ट कर चुके हैं। बाकी बचे 19 खिलाड़ी अपने-अपने क्लबों के साथ पेशेवर व्यस्तता या फिर अनफिट होने के चलते अभी कैम्‍प से नहीं जुड़े हैं। पेशेवर व्‍यस्‍तता समाप्त होने के बाद वह भी कैम्प से जुड़ जाएंगे। अनफिट प्‍लेयर फिटनेस टेस्‍ट में पास होने के बाद ही कैम्‍प ज्‍वॉइन कर पाएंगे। इस कैम्‍प में फीफा अंडर-17 विश्‍व कप में भारत का प्रतिनिधित्व करने वाले 8 खिलाड़ियों को भी जगह मिली है। इसके अलावा इंडिया ऐरोज के कुल 11 खिलाड़ी भी इस कैम्‍प में शामिल किए गए हैं।

ये अहम प्‍लेयर हैं, जो अभी तक नहीं पहुंचे कैम्‍प
नीशू कुमार, अनिरुद्ध थापा, मोहम्मद नवाज और सैरुआत कीमा जैसे कुछ खिलाड़ी पेशेवर प्रतिबद्धताओं के कारण कैम्प में शामिल नहीं हुए हैं तो सीनियर टीम के साथ एएफसी एशिया कप में खेले और अपने प्रदर्शन से प्रभावित करने वाले आशिक कुरुनियन चोटिल हैं। इनके अलावा साहिल पंवार और जेरी लालरिनजुआला जैसे कुछ और खिलाड़ी चोटिल होने के कारण कैम्प में हिस्सा नहीं ले पा रहे हैं। हितेश शर्मा बीमार हैं। उन्‍हें चिकन पॉक्स हुआ है।

कतर से खेलेगी दोस्‍ताना मैच
कैम्प के बाद भारतीय यू-23 फुटबॉल टीम कतर की यू-23 टीम के साथ दोस्ताना मैच खेलने के लिए दोहा जाएगी। इसके बाद वहीं से क्वालीफायर्स मैच खेलने के लिए ताशकंद निकल जाएगी।

 

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned