script फुटबॉल मैच में दर्शकों का अनोखा विरोध, मैदान पर फेंके टेनिस बॉल और चॉकलेट वाले सिक्के | unique protest by spectators in Borussia Dortmund vs FC Freiburg match | Patrika News

फुटबॉल मैच में दर्शकों का अनोखा विरोध, मैदान पर फेंके टेनिस बॉल और चॉकलेट वाले सिक्के

locationनई दिल्लीPublished: Feb 11, 2024 10:19:27 am

Submitted by:

lokesh verma

दिसंबर 2023 में जर्मन की सबसे बड़ी फुटबॉल लीग बुदेंसलीगा द्वारा किए गए नए इन्वेस्टमेंट प्लान को लेकर अभी तक दर्शकों की नाराजगी कम नहीं हुई है। इसका असर बोरुसिया डोर्टमंड और एफसी फ्रीबर्ग के बीच खेले गए मैच में भी देखने को मिला।

football_match.jpg
दिसंबर 2023 में जर्मन की सबसे बड़ी फुटबॉल लीग बुदेंसलीगा द्वारा किए गए नए इन्वेस्टमेंट प्लान को लेकर अभी तक दर्शकों की नाराजगी कम नहीं हुई है। इसका असर, शुक्रवार रात को खेले गए बोरुसिया डोर्टमंड और एफसी फ्रीबर्ग के बीच खेले गए मैच में भी देखने को मिला। मैच के पहले हाफ में दर्शकों ने मैदान पर टेनिस बॉल और गोल्ड सिक्के के आकार की चॉकलेट फेंकना शुरू कर दिया। पूरे मैदान पर ऐसा लगा कि जैसे चॉकलेट की बारिश हो गई है। इस कारण काफी समय तक यह मैच बाधित रहा। खास बात यह है विरोध करने वाले दर्शक मैच खेल रही दोनों ही टीमों के थे।

10 मिनट तक रुका रहा मैच

इस मैच में शुरुआत तो बेहद शांति से हुई। लेेकिन मैच के 37वें मिनट में अचानक दर्शकों ने अपन विरोध जताना शुरू किया और मैदान पर बड़ी संख्या में टेनिस बॉल और सोने के सिक्कों के आकार में बनी चॉकलेट फेंकना शुरू कर दिया। इस कारण रेफरी को तुरंत मैच रोकने का फैसला पड़ा। इस कारण करीब दस मिनट तक खेल बाधित रहा। आखिर में जब मामला शांत हुआ तो फिर मैच दोबारा शुरू कराया गया।

जीत के हीरो : मलान ने दो गोल दागे

इस बीच, डोर्टमंड की टीम के हीरो डोनयेल मलान रहे, जिन्होंने 16वें और 45वें मिनट में दो गोल दागे। टीम की ओर से निकलस फुल्कर्ग ने 87वें मिनट में एक गोल किया। टीम 21 में से 11 मैच जीतकर 40 अंकों के साथ चौथे स्थान पर है। वहीं, फ्रीबर्ग को लगातार तीसरी हार झेलनी पड़ी। वह 21 में से नौ मैच हार 28 अंकों के साथ सातवें पायदान पर है।

ये हैं नया इनवेस्टमेंट प्लान

दरअसल, दिसंबर 2023 में जर्मन फुटबॉल लीग (डीएफएल) ने बुंदेसलीगा क्लबों की मंजूरी के बाद मीडिया राइट्स के कुछ शेयर बाहरी निवेशकों को बेचने का फैसला किया था। इसके तहत, करीब 89 हजार करोड़ रुपए के मीडिया राइट्स में कुछ हिस्सा बाहरी निवेशकों को बेचा जाएगा। डीएफएल का कहना है कि जिन निवेशकों को मीडिया राइट्स बेचे जाएंगे, वे लीग निवेश करेंगे और इससे काफी फायदा होगा। निवेशक इस लीग में पूंजी निवेश करेंगे।

लेकिन प्रशंसकों को यह मंजूर नहीं

डीएफएल का नया इन्वेस्टमेंट प्लान बुदेंसलीगा के प्रशंसकों पसंद नहीं आ रहा है। जर्मन प्रशंसक बुंदेसलीगा में किसी भी बाहरी व्यावसायिक प्रभाव का कड़ा विरोध कर रहे हैं। इस कारण वे, इस लीग के कई मैचों में अलग-अलग तरह से अपना विरोध जता रहे हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो