scriptApple iPhone 14 खरीदने से पहले जानिये इसके ये टॉप फीचर्स, कीमत 79,900 रुपये से शुरू | Apple iPhone 14 Review best smartphone with camera and performance | Patrika News
गैजेट

Apple iPhone 14 खरीदने से पहले जानिये इसके ये टॉप फीचर्स, कीमत 79,900 रुपये से शुरू

अगर आप इस फोन को खरीदने की सोच रहे हैं तो हम आपको इस फोन के कुछ ख़ास फीचर्स के बारे में जानकारी दे रहे हैं जोकि आपके लिए काफी उपयोगी साबित हो सकती हैं। इस फोन की कीमत 79,900 रुपये से शुरू होती है।

Nov 19, 2022 / 05:30 pm

Bani Kalra

iphone_14.jpg

Apple का iPhone 14 इस समय काफी तेजी से पॉपुलर हो रहा है। हाल ही में इस फोन को लॉन्च किया गया है। डिजाइन से लेकर इसमें बेहतरीन कैमरा सेटअप देखने को मिलता है। इतना ही नहीं इसमें कई एडवांस्ड फीचर्स भी हैं जोकि इसे अपने सेगमेंट का एक अच्छा डिवाइस भी बनाते हैं। अगर आप इस फोन को खरीदने की सोच रहे हैं तो हम आपको इस फोन के कुछ ख़ास फीचर्स के बारे में जानकारी दे रहे हैं जोकि आपके लिए काफी उपयोगी साबित हो सकती हैं। इस फोन की कीमत 79,900 रुपये से शुरू होती है।

 

 

डिजाइन और डिस्प्ले

iPhone 14 Pro का डिजाइन में थोड़ा बहुत ही बदलाव देखने को मिलता है लेकिन यह अब और भी अच्छा नज़र आता है। एपल की बिल्ड क्वॉलिटी पर आप भरोसा कर ही सकते हैं। iPhone 14 में 6.1 इंच की, डिस्प्ले का पैनल सुपर रेटिना XDR OLED है। iphone 14 की डिस्प्ले की ब्राइटनेस 2000 निट्स है। इस फोन पर फोटो,वीडियो और गेम्स खेलने में मज़ा आएगा।

फोटोग्राफी के लिए है बेस्ट

iPhone 14 के साथ 12 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा है, लेकिन पहले के मुकाबले फास्टर अपर्चर मिलेगा। लो लाइट में पहले के मुकाबले 49 फीसदी बेहतर फोटो क्लिक होगी। कैमरे की डिजाइन को लेकर भी कोई बदलाव नहीं किया गया है। अगर आप फोटोग्राफी और वीडियो मेकिंग करना पसंद करते हैं तो यह फोन आपको निराश नहीं करेगा। आप इस फोन से मूवी शूट कर सकते हैं। वीडियोग्राफी के लिए खासतौर पर एक्शन मोड मिलता है जो कि काफी काम का है और इस मोड में शानदार स्टेबलाइजेशन भी मिलता है।

 

प्रोसेसर और परफॉरमेंस

iPhone 14 भी A15 बायोनिक चिपसेट मिलता है। iPhone 14 के साथ iOS 16 मिलता है जिसके साथ कई नए फीचर्स और वॉलपेपर मिलते हैं। फोन की परफॉरमेंस बिलकुल भी निराश होने का मौका नहीं देती और यह हर समय स्मूथ हैं, ऐसा कंपनी का दावा है। परफॉरमेंस के लिहाज से अपनी सेगमेंट में iPhone 14 वाकई एक फास्ट फोन है।

 

बैटरी लाइफ

iPhone 14 की बैटरी को लेकर दावा है कि फुल चार्ज में इस पर 20 घंटे तक वीडियो देख सकते हैं। रिपोर्ट्स मुताबिक यह फोन एक दिन आराम से निकाल देता है।

Hindi News/ Gadgets / Apple iPhone 14 खरीदने से पहले जानिये इसके ये टॉप फीचर्स, कीमत 79,900 रुपये से शुरू

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो