script

अब Apple भी Foldable iphone लाने की तैयारी में, जानिए क्या खास होगा इसमें, कब होगा लॉन्च

locationनई दिल्लीPublished: Nov 18, 2020 09:29:14 am

Submitted by:

Mahendra Yadav

बताया जा रहा है कि फिलहाल Apple के Foldable iphone की टेस्टिंग चल रही है। खास बात यह है कि इसमें डिस्प्ले की सप्लाई Samsung कर सकता है।

स्मार्टफोन निर्माता कंपनियां इन दिनों मार्केट में नई—नई टेक्नोलॉजी के स्मार्टफोन्स लॉन्च कर रही हैं। सैमसंग (Samsung), मोटोरोला (Motorola) और हुवावे (Huawei) जैसी मोबाइल कंपनियां फोल्डेबेल स्मार्टफोन लॉन्च कर चुकी हैं। वहीं कई कंपनियों ने फोल्डेबल फोन के डिजाइन पेटेंट कराए हैं। अब आईफोन (iphone) निर्माता कंपनी एप्पल (Apple) भी कुछ नया करने जा रही है। एप्प्ल भी फोल्डेबल स्मार्टफोन पर काम कर रही है। बताया जा रहा है कि एप्पल का फोल्डेबल आईफोन वर्ष 2022 तक बाजार में आ सकता है।
ताइवान के सप्लायर के साथ चल रही बातचीत
एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि सितंबर, 2022 में एप्पल अपना पहला फोल्डेबल आईफोन बाजार में लॉन्च कर सकती है। बताया जा रहा है कि फोल्डोबल फोन को लेकर एप्पल की ताइवान के सप्लायर Hon Hai और Nippon Nippon के साथ बातचीत चल रही है। वहीं डिस्प्ले पैनल को लेकर भी अन्य कंपनियों से बातचीत चलने की खबरें हैं।
यह भी पढ़ें—Apple लाएगा ऐसा डिवाइस, मिनटों में ढूंढ लेंगे खोया हुआ सामान, क्रिसमस पर मिलेगा सरप्राइज!

apple_2.png
ये कंपनियां कर सकती हैं डिस्प्ले सप्लाई
रिपोर्ट के अनुसार, एप्पल के पहले फोल्डेबल फोन में OLED या MicroLED स्क्रीन दी जा सकती है। बताया जा रहा है कि एपल के फोल्डेबल आईफोन की डिस्प्ले की सप्लाई सैमसंग करेगा। खबर है कि आईफोन के फोल्डेबल डिस्प्ले की टेस्टिंग चल रही है। सैमसंग के अलावा Nikko कंपनी के साथ भी डिस्प्ले पैनल को लेकर बातचीत चल रही है। वहीं फोल्डेबल आईफोन को की असेंबलिंग को लेकर ताइवान की कंपनी Hon Hai से बात हो रही है।
यह भी पढ़ें—iPhone के बैक पैनल में छिपा है कमाल का बटन, ऐसे करें इस्तेमाल

फोल्डेबल आईफोन का पेटेंट हुआ था लीक
बता दें कि यह पहली बार नहीं है जब फोल्डेबल आईफोन को लेकर
रिपोर्ट सामने आई है। इससे पहले भी कई रिपोर्ट्स में दावे किए जा चुके हैं कि एप्प्ल फोल्डेबल आईफोन लेकर आएगी। बता दें कि इसी वर्ष फरवरी में एप्पल के फोल्डेबल आईफोन का पेटेंट लीक हुआ था। इसमें आईफोन की दो डिस्प्ले दिखाई गई थी। इसकी दोनों डिस्प्ले के बीच जगह दी गई थी, जिससे कि जब इसे फोल्ड किया जाए तो फोन में कोई खराबी न हो।

ट्रेंडिंग वीडियो