Apple लाएगा ऐसा डिवाइस, मिनटों में ढूंढ लेंगे खोया हुआ सामान, क्रिसमस पर मिलेगा सरप्राइज!

Apple कथित तौर पर अगले महीने क्रिसमस के मौके पर यूजर्स को सरप्राइज देने की तैयारी में है। बीते कुछ महीनों में एप्पल ने कई प्रोडक्ट्स लॉन्च किए हैं और जो प्रोडक्ट्स नहीं लॉन्च हुए हैं और जिन्हें जल्द लाने की तैयारी है।

By: Mahendra Yadav

Published: 17 Nov 2020, 12:23 PM IST

आईफोन (iphone) निर्माता कंपनी (Apple) ने पिछले कुछ महीनों में वर्चुअल इवेंट्स में अपने कई प्रोडक्ट्स लॉन्च किए हैं। पिछले दिनों कंपनी ने वॉच सीरीज 6, वॉच SE, 4th जनरेशन आईपैड एयर और फिर अंत में नई आईफोन 12 सीरीज के साथ ARM आधारित SoC भी लॉन्च किए। अब बताया जा रहा है कि जल्द ही कंपनी इस वर्ष के अंत तक अपने कुछ और प्रोडक्ट्स लॉन्च कर सकती है। बता दें कि पिछले वर्ष दिसंबर में एप्पल ने हॉलीडे प्रोमोशन की घोषणा की थी, जिसके तहत एप्पल कार्ड कस्टमर्स को ज्यादातर कंपनी के ज्यादातर प्रोडक्ट्स के माध्यम से प्रतिदिन 6 फीसदी कैशबैक पाने का मौका मिला था।

क्रिसमस पर सरप्राइज देने की तैयारी
रिपोर्ट के अनुसार, एप्पल कथित तौर पर अगले महीने क्रिसमस के मौके पर यूजर्स को सरप्राइज देने की तैयारी में है। बीते कुछ महीनों में एप्पल ने कई प्रोडक्ट्स लॉन्च किए हैं और जो प्रोडक्ट्स नहीं लॉन्च हुए हैं और जिन्हें जल्द लाने की तैयारी है। इनमें एअरपॉड्स स्टुडियो और एअरटैग्स शामिल हैं। कुछ रिपोर्ट्स में कहा गया है कि इन दो प्रोडक्ट्स को कंपनी ने अगले साल के शुरुआत के लिए बचाकर रखा है। वहीं कुछ रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि इस साल क्रिसमस पर एप्पल ये प्रोडक्ट्स लॉन्च कर सकती है।

यह भी पढ़ें—iPhone के बैक पैनल में छिपा है कमाल का बटन, ऐसे करें इस्तेमाल

apple_2.png

एप्पल का पहला हाय एंड वायरलेस हेडफोन
रिपोर्ट में बताया जा रहा है कि इस क्रिसमस पर एप्पल की तरफ की ओर से कई प्रोडक्ट्स लॉन्च किए जा सकते हैं। हालांकि इस इवेंट का आयोजन कब किया जाएगा, इसका खुलासा नहीं गया है। हालांकि इसमें दो प्रोडक्ट्स को लेकर सबसे चर्चा हो रही है, वे हैं एयरपॉड्स स्टूडियो और एयरटैग्स। एयरपॉड्स स्टूडियो एप्पल का पहला हाय एंड वायरलेस हेडफोन्स होगा। इसमें मैग्नैटिक पैड्स दिए जा सकते हैं, जिसे आसानी से उतारा जा सकता है। साथ ही इनमें ऐसी टेक्नोलॉजी दी जाएगी, जिससे हेडफोन डिटेक्ट कर लेगा कि आपका दायां कान कौन सा है और बायां कौन सा।

यह भी पढ़ें—लोगों के लिए मुसीबत बना आईफोन 12, चाकू की तरह कट रही उंगलियां! जानें पूरा मामला

ट्रैकिंग डिवाइस
बताया जा रहा है कि एप्पल के इन वासरलेस हेडफोन्स में एक और बेहतरीन फीचर दिया जाएगा। इस फीचर में अगर ये एप्प्ल के हेडफोन आपके गले में रखा होगा तो ये खुद ब खुद ही बंद हो जाएगा। वहीं बात करें एप्पल के एयरटैग्स की तो, ये एक ट्रैकिंग डिवाइस होगा। इस डिवाइस से यूजर्स अपने खोये हुए सामान को आसानी से ढूंढ सकेंगे। इसके जरिए यूजर्स अपनी चाबी भी ढूंढ सकते हैं।

Show More
Mahendra Yadav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned