scriptiphone 12 users claim that sharp edge hurting their hands | लोगों के लिए मुसीबत बना iphone 12, चाकू की तरह कट रही उंगलियां! जानें पूरा मामला | Patrika News

लोगों के लिए मुसीबत बना iphone 12, चाकू की तरह कट रही उंगलियां! जानें पूरा मामला

रिपोर्ट के अनुसार, आईफोन 12 के कॉर्नर बहुत ज्यादा शार्प हैं और उससे यूजस के हाथों में गहरे निशान हो रहे हैं। कुछ लोगों ने तो उंगलियों में कट लगने की भी शिकायतें की हैं।

Published: October 31, 2020 01:19:26 pm

iphone निर्माता कंपनी Apple ने हाल ही एक वर्चुअल इवेंट में iphone 12 सीरीज के मॉडल लॉन्च किए। 30 अक्टूबर से आईफोन 12 भारत में बिक्री के लिए उपलब्ध भी हो गए हैं। हालांकि अमरीका, चीन व अन्य देशों में यह भारत से पहले बिक्री के लिए उपलब्ध हो गए। अब कुछ यूजर्स ने आईफोन 12 को लेकर शिकायत की है। यूजर्स का कहना है कि नया आईफोन उनके हाथों को नुकसान पहुंचा रहा है।
iphone 12
iphone 12
यह है मामला
चाइनीज पब्लिकेशन माई ड्राइवर्स (My Drivers) की रिपोर्ट के अनुसार, आईफोन 12 के कॉर्नर बहुत ज्यादा शार्प हैं और उससे यूजस के हाथों में गहरे निशान हो रहे हैं। कुछ लोगों ने तो उंगलियों में कट लगने की भी शिकायतें की हैं। यूजर्स ने तस्वीरें भी पोस्ट की है। माई ड्राइवर्स ने इन तस्वीरों को भी पब्लिश किया है।
यह भी पढ़ें

Amazon से ऑर्डर किया Redmi 8A Dual स्मार्टफोन, बॉक्स खोलकर देख तो उड़ गए होश

सोशल मीडिया पर तस्वीरें की पोस्ट
चाइनीज पब्लिकेशन ने जो तस्वीरें प्रकाशित की हैं, वे चाइनीज सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म वीचैट (WeChat) के स्क्रीनशॉट लग रहे हैं। रिपोर्ट के मुताबिक, कई यूजर्स ने Weibo और Tieba जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर चोटिल उंगलियों की तस्वीरें शेयर की हैं। यूजर्स का दावा है कि आईफोन 12 सीरीज के किनारे इतने धारदार हैं कि उंगलियां कट जा रही हैं।
iphone.pngफोन पकड़ने की वजह से हुआ ऐसा
प्रकाशित की गई तस्वीरों में एक व्यक्ति के हाथ में गहरे निशान बने नजर आ रहे हैं, जो लगता है कि फोन पकड़ने की वजह से हुए हैं। वहीं एक अन्य तस्वीर में एक व्यक्ति के हाथ की उंगली से खून निकलता हुआ दिखाई दे रहा है। बताया जा रहा है कि यह सब आईफोन 12 के धारदार किनारों की वजह से हुआ है। हालांकि राजस्थान पत्रिका इस खबर की पुष्टि नहीं करता।
राउंड नहीं बॉक्स की तरह किनारे
बता दें कि एप्पल ने iPhone 12 की डिजाइन में बदलाव किया है। इसके किनारे आईफोन 11 सीरीज की तरह राउंड नहीं, बल्कि आईफोन 4 की तरह हैं। आईफोन 12 के किनारे किसी बॉक्स के किनारे की तरह हैं। आईफोन 12 और आईफोन 12 मिनी के फ्रेम एल्यूमीनियम के हैं। इसी वजह से इन फोन के एरगोनॉमिक फैक्टर पर सवाल उठता है।
यह भी पढ़ें

10 हजार रु से भी कम में मिल रहे हैं शानदार फीचर्स से लैस ये स्मार्टफोन्स

मैगसेफ चार्जिंग को लेकर शिकायत
बता दें कि अमरीकी यूजर्स ने आईफोन में मैगसेफ चार्जिंग को लेकर शिकायत की है। इनका कहना है कि आईफोन के बैक कवर के ऊपर से मैगसेफ चार्जर लगाने पर कवर पर निशान पड़ रहे हैं। बिना कवर के आईफोन की बैक पर भी निशान पड़ रहे हैं। हालांकि ये हाथ से ही वाइप करने पर मिट जाते हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

मौसम अलर्ट: जल्द दस्तक देगा मानसून, राजस्थान के 7 जिलों में होगी बारिशइन 4 राशियों के लोग होते हैं सबसे ज्यादा बुद्धिमान, देखें क्या आपकी राशि भी है इसमें शामिलस्कूलों में तीन दिन की छुट्टी, जानिये क्यों बंद रहेंगे स्कूल, जारी हो गया आदेश1 जुलाई से बदल जाएगा इंदौरी खान-पान का तरीका, जानिये क्यों हो रहा है ये बड़ा बदलावNumerology: इस मूलांक वालों के पास धन की नहीं होती कमी, स्वभाव से होते हैं थोड़े घमंडीबुध जल्द अपनी स्वराशि मिथुन में करेंगे प्रवेश, जानें किन राशि वालों का होगा भाग्योदयमोदी सरकार ने एलपीजी गैस सिलेण्डर पर दिया चुपके से तगड़ा झटकाजयपुर में रात 8 बजते ही घर में आ जाते है 40-50 सांप, कमरे में दुबक जाता है परिवार

बड़ी खबरें

Maharashtra Political Crisis: एकनाथ शिंदे की याचिका पर SC ने डिप्टी स्पीकर, महाराष्ट्र पुलिस और केंद्र को भेजा नोटिस, 5 दिन के भीतर जवाब मांगाMaharashtra Political Crisis: सुप्रीम कोर्ट से शिंदे खेमे को मिली राहत, अब 12 जुलाई तक दे सकते है डिप्टी स्पीकर के अयोग्यता नोटिस का जवाबMaharashtra Political Crisis: क्या महाराष्ट्र में दो-तीन दिनों में सरकार बना लेगी बीजेपी? यहां पढ़ें पूरा समीकरणअंबानी परिवार की सुरक्षा को लेकर सुप्रीम कोर्ट कल करेगा सुनवाई, जानिए क्या है पूरा मामलासचिन पायलट बोले-गहलोत मेरे पितातुल्य, उनकी बातों को अदरवाइज नहीं लेताPunjab Budget 2022: 1 जुलाई से फ्री बिजली; यहां पढ़ें पंजाब सरकार के पहले बजट में क्या-क्या है खासमुकुल रॉय ने पश्चिम बंगाल विधानसभा के पब्लिक अकाउंट्स कमेटी के चैयरमैन पद से दिया इस्तीफापटना विश्वविद्यालय के हॉस्टलों में छापेमारी, मिला बम बनाने का सामान
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.