Amazon से ऑर्डर किया Redmi 8A Dual स्मार्टफोन, बॉक्स खोलकर देख तो उड़ गए होश

अमेजन पर सेल के दौरान एक मोबाइल फोन ऑर्डर किया था। जब पार्सल आया और उसने बॉक्स खोलकर देखा तो होश उड़ गए। बॉक्स में स्मार्टफोन की जगह साबुन निकला।

By: Mahendra Yadav

Published: 27 Oct 2020, 04:20 PM IST

नवरात्रि के दौरान ई—कॉमर्स कंपनियों ने सेल का आयोजन किया था। इस सेल में प्रोडक्ट्स पर डिस्काउंट दिया था। ई—कॉमर्स वेबसाइट Amazon पर भी Great Indian Festival Sale का आयोजन हुआ। इस सेल में स्मार्टफोन्स पर अच्छी डील दी गई थी। हालांकि कई बार कस्टमर्स ऑनलाइन शॉपिंग में फ्रॉड का शिकार भी हो जाते हैं। ऐसा ही कुछ एक ग्राहक के साथ हुआ। उसने अमेजन पर सेल के दौरान एक मोबाइल फोन ऑर्डर किया था। जब पार्सल आया और उसने बॉक्स खोलकर देखा तो होश उड़ गए। बॉक्स में स्मार्टफोन की जगह साबुन निकला।

सोशल मीडिया पर बताई आपबीती
दरअसल, दिल्ली के रहने एक शख्स नमन वैश ने ट्विटर पर बताया कि उसने Amazon की Great Indian Festival Sale के दौरान Redmi 8A Dual स्मार्टफोन ऑर्डर किया था। जब शिपमेंट उनके घर पहुंचा तो उनके होश उड़ गए। दरअसल, जब फोन का बॉक्स खोलकर देखा तो उसमें फोन की जगह 14 रुपये वाला रिन साबुन मिला।

यह भी पढ़ें—Telegram पर इस टूल के जरिए बनाई जा रहीं लड़कियों की अश्लील तस्वीरें, लाखों फोटोज हुईं वायरल

अमेजन का रिएक्शन
ट्विटर पर नमन की शिकायत के बाद अमेजन ने एक वेबसाइट से बात करते हुए इस पर अपना रिएक्शन भी दिया। अमेजन इंडिया ने बातचीत में कहा कि कस्टमर-सेंट्रिक कंपनी के नाते, अपने सभी ग्राहकों के पैकेज सुरक्षित डिलीवरी करने पर बहुत सावधानी बरतते हैं। कंपनी ने घटना की जांच की और और बायर के लिए रिप्लेसमेंट जारी किया। साथ ही ई—कॉमर्स कंपनी ने ग्राहक के हुई इस असुविधा के लिए खेद भी व्यक्त किया।

यह भी पढ़ें—10 हजार रु से भी कम में मिल रहे हैं शानदार फीचर्स से लैस ये स्मार्टफोन्स

मिला आईफोन का क्लोन
ऐसा पहली बार नहीं कि इस तरह से किसी कस्टमर को ऑनलाइन शॉपिंग के धोखाधड़ी का शिकार होना पड़ा। इससे पहले भी कई लोगों के साथ ऐसा हो चुका है। हाल ही भव्या शर्मा नाम की एक कस्टमर ने यूट्यूब पर वीडियो शेयर कर बताया था उनके साथ किस तरह फ्रॉड हुआ। दरअसल, भव्या ने ऑनलाइन शॉपिंग प्लेटफॉर्म से iPhone 11 ऑर्डर किया था। उन्हें iPhone 11 का क्लोन डिलिवर कर दिया गया था, जो कि एंड्रॉयड पर रन करता था।

Show More
Mahendra Yadav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned