script

5000 रुपये से कम कीमत में आती हैं ये शानदार Smartwatches, हार्ट-रेट से लेकर ब्लड ऑक्सीजन मॉनिटर तक करने में हैं सक्षम

locationनई दिल्लीPublished: Feb 25, 2022 02:02:48 pm

Submitted by:

Ajay Verma

Smartwatch एक ऐसा डिवाइस है, जो हमारी सेहत का ध्यान रखने के साथ-साथ हमारी हर एक एक्टिविटी को ट्रैक करता है। हम यहां भारतीय बाजार में मौजूद कुछ चुनिंदा स्मार्टवॉच के बारे में बताने वाले हैं, जिनकी कीमत 5000 रुपये से कम है।

smarwatch.jpg

Smartwatch

कोरोना काल में स्मार्टवॉच (Smartwatch) का बाजार तेजी से बढ़ा है। इस महामारी के प्रकोप के बाद से ही लोग अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखने के लिए स्मार्टवॉच का इस्तेमाल कर रहे हैं। अगर आप भी अपने लिए किफायती स्मार्टवॉच की तलाश कर रहे हैं, तो आपकी यह तलाश अब खत्म हो गई है। क्योंकि हम आपको यहां कुछ चुनिंदा स्मार्टवॉच के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनकी कीमत 5000 रुपये से कम है और इनमें आपको हार्ट-रेट और ब्लड ऑक्सीजन लेवल ट्रैक करने की सुविधा मिलेगी।


Noise Colorfit Ultra
न्वाइज कलरफिट अल्ट्रा की कीमत 3,499 रुपये है। इसकी बॉडी में एलमुनियम का इस्तेमाल किया गया है। इस स्मार्टवॉच में 1.73 इंच का ट्रू वेल्यू टच डिस्प्ले और 100 से अधिक वॉच फेस दिए गए हैं। इसके साथ ही स्मार्टवॉच में 60 स्पोर्ट्स मोड मिलेंगे। वहीं, यह स्मार्टवॉच ब्लड ऑक्सीजन लेवल और हार्ट-रेट को मॉनिटर करने में सक्षम है।

Redmi Watch GPS
Redmi Watch GPS स्मार्टवॉच 1.4 इंच के टीएफटी एलसीडी डिस्प्ले के साथ आती है। इसका रिजॉल्यूशन 320 x 320 पिक्सल है। इसमें 2.5D कर्व्ड ग्लास लगा है। इसमें 24 घंटे हार्ट-रेट और स्लीप मॉनिटर करने की सुविधा दी गई है। साथ ही इसमें 11 स्पोर्ट्स मोड और दमदार बैटरी का सपोर्ट मिलेगा, जो सिंगल चार्ज में 10 दिन का बैकअप देती है। इस वॉच में 200 से अधिक वॉच फेस दिए गए हैं। वहीं, इस वॉच की कीमत 3,999 रुपये है।

ये भी पढ़ें: Airtel के इस रिचार्ज प्लान में 2GB डेटा और फ्री कॉलिंग के साथ मिलेगा Amazon Prime की सब्सक्रिप्शन, कीमत 180 रुपये से कम

Boat Matrix
Boat Matrix स्मार्टवॉच में 1.6 इंच का एमोलेड डिस्प्ले है। इसमें ऑलवेज-ऑन-डिस्प्ले है। यह स्मार्टवॉच हार्ट-रेट, स्लीप और ब्लड ऑक्सीजन मॉनिटर करती है। इस स्मार्टवॉच में अलार्म, कॉल-मैसेज नोटिफिकेशन जैसे फीचर्स के साथ कई सारे स्पोर्ट्स मोड दिए गए हैं। इस वॉच की बैटरी सिंगल चार्ज में 2 दिन का बैकअप देती है। इस स्मार्टवॉच की कीमत 3,999 रुपये है।

Amazfit Bip U Pro
अमेजफिट बिप यू प्रो स्मार्टवॉच का वजन कम है। इस वॉच में 1.43 इंच का बड़ा टच डिस्प्ले दिया गया है, जिसका रिजॉल्यूशन 320×302 पिक्सल है। इसमें हार्ट-रेट, ब्लड ऑक्सीजन, स्ट्रेस लेवल और स्लीप मॉनिटर करने की सुविधा दी गई है। इसके अलावा स्मार्टवॉच में बिल्ट-इन जीपीएस, अमेजन एलेक्सा सहित वेदर फॉरकास्ट, कॉल-मैसेज नोटिफिकेशन और अलार्म जैसे फीचर्स का सपोर्ट मिलेगा। इस वॉच की कीमत 4,999 रुपये है।

ये भी पढ़ें: WhatsApp पर हिंदी भाषा में भेजना चाहते हैं मैसेज, फॉलो करें ये आसान तरीका

Realme Watch S
रियलमी वॉच एस स्मार्टफोन में 1.3 इंच का एलसीडी टच स्क्रीन है। इसका रिजॉल्यूशन 360 x 360 पिक्सल है। इसमें ब्लड ऑक्सीजन के साथ रियल-टाइम हार्ट-रेट मॉनिटर करने की सुविधा दी गई है। इसके अलावा स्मार्टवॉच में यूजर्स को 16 स्पोर्ट्स मोड्स के साथ कॉल-मैसेज जैसे नोटिफिकेशन जैसे फीचर्स मिलेंगे। कंपनी का दावा है कि इस वॉच की बैटरी सिंगल चार्ज में 15 दिन का बैकअप देती है। इस स्मार्टवॉच को 4,999 रुपये की कीमत पर खरीदा जा सकता है।

ट्रेंडिंग वीडियो