scriptBest smartwatch under 5000 in India check here full list | 5000 रुपये से कम कीमत में आती हैं ये शानदार Smartwatches, हार्ट-रेट से लेकर ब्लड ऑक्सीजन मॉनिटर तक करने में हैं सक्षम | Patrika News

5000 रुपये से कम कीमत में आती हैं ये शानदार Smartwatches, हार्ट-रेट से लेकर ब्लड ऑक्सीजन मॉनिटर तक करने में हैं सक्षम

Smartwatch एक ऐसा डिवाइस है, जो हमारी सेहत का ध्यान रखने के साथ-साथ हमारी हर एक एक्टिविटी को ट्रैक करता है। हम यहां भारतीय बाजार में मौजूद कुछ चुनिंदा स्मार्टवॉच के बारे में बताने वाले हैं, जिनकी कीमत 5000 रुपये से कम है।

नई दिल्ली

Updated: February 25, 2022 02:02:48 pm

कोरोना काल में स्मार्टवॉच (Smartwatch) का बाजार तेजी से बढ़ा है। इस महामारी के प्रकोप के बाद से ही लोग अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखने के लिए स्मार्टवॉच का इस्तेमाल कर रहे हैं। अगर आप भी अपने लिए किफायती स्मार्टवॉच की तलाश कर रहे हैं, तो आपकी यह तलाश अब खत्म हो गई है। क्योंकि हम आपको यहां कुछ चुनिंदा स्मार्टवॉच के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनकी कीमत 5000 रुपये से कम है और इनमें आपको हार्ट-रेट और ब्लड ऑक्सीजन लेवल ट्रैक करने की सुविधा मिलेगी।

smarwatch.jpg
Smartwatch


Noise Colorfit Ultra
न्वाइज कलरफिट अल्ट्रा की कीमत 3,499 रुपये है। इसकी बॉडी में एलमुनियम का इस्तेमाल किया गया है। इस स्मार्टवॉच में 1.73 इंच का ट्रू वेल्यू टच डिस्प्ले और 100 से अधिक वॉच फेस दिए गए हैं। इसके साथ ही स्मार्टवॉच में 60 स्पोर्ट्स मोड मिलेंगे। वहीं, यह स्मार्टवॉच ब्लड ऑक्सीजन लेवल और हार्ट-रेट को मॉनिटर करने में सक्षम है।

Redmi Watch GPS
Redmi Watch GPS स्मार्टवॉच 1.4 इंच के टीएफटी एलसीडी डिस्प्ले के साथ आती है। इसका रिजॉल्यूशन 320 x 320 पिक्सल है। इसमें 2.5D कर्व्ड ग्लास लगा है। इसमें 24 घंटे हार्ट-रेट और स्लीप मॉनिटर करने की सुविधा दी गई है। साथ ही इसमें 11 स्पोर्ट्स मोड और दमदार बैटरी का सपोर्ट मिलेगा, जो सिंगल चार्ज में 10 दिन का बैकअप देती है। इस वॉच में 200 से अधिक वॉच फेस दिए गए हैं। वहीं, इस वॉच की कीमत 3,999 रुपये है।

ये भी पढ़ें: Airtel के इस रिचार्ज प्लान में 2GB डेटा और फ्री कॉलिंग के साथ मिलेगा Amazon Prime की सब्सक्रिप्शन, कीमत 180 रुपये से कम

Boat Matrix
Boat Matrix स्मार्टवॉच में 1.6 इंच का एमोलेड डिस्प्ले है। इसमें ऑलवेज-ऑन-डिस्प्ले है। यह स्मार्टवॉच हार्ट-रेट, स्लीप और ब्लड ऑक्सीजन मॉनिटर करती है। इस स्मार्टवॉच में अलार्म, कॉल-मैसेज नोटिफिकेशन जैसे फीचर्स के साथ कई सारे स्पोर्ट्स मोड दिए गए हैं। इस वॉच की बैटरी सिंगल चार्ज में 2 दिन का बैकअप देती है। इस स्मार्टवॉच की कीमत 3,999 रुपये है।

Amazfit Bip U Pro
अमेजफिट बिप यू प्रो स्मार्टवॉच का वजन कम है। इस वॉच में 1.43 इंच का बड़ा टच डिस्प्ले दिया गया है, जिसका रिजॉल्यूशन 320x302 पिक्सल है। इसमें हार्ट-रेट, ब्लड ऑक्सीजन, स्ट्रेस लेवल और स्लीप मॉनिटर करने की सुविधा दी गई है। इसके अलावा स्मार्टवॉच में बिल्ट-इन जीपीएस, अमेजन एलेक्सा सहित वेदर फॉरकास्ट, कॉल-मैसेज नोटिफिकेशन और अलार्म जैसे फीचर्स का सपोर्ट मिलेगा। इस वॉच की कीमत 4,999 रुपये है।

ये भी पढ़ें: WhatsApp पर हिंदी भाषा में भेजना चाहते हैं मैसेज, फॉलो करें ये आसान तरीका

Realme Watch S
रियलमी वॉच एस स्मार्टफोन में 1.3 इंच का एलसीडी टच स्क्रीन है। इसका रिजॉल्यूशन 360 x 360 पिक्सल है। इसमें ब्लड ऑक्सीजन के साथ रियल-टाइम हार्ट-रेट मॉनिटर करने की सुविधा दी गई है। इसके अलावा स्मार्टवॉच में यूजर्स को 16 स्पोर्ट्स मोड्स के साथ कॉल-मैसेज जैसे नोटिफिकेशन जैसे फीचर्स मिलेंगे। कंपनी का दावा है कि इस वॉच की बैटरी सिंगल चार्ज में 15 दिन का बैकअप देती है। इस स्मार्टवॉच को 4,999 रुपये की कीमत पर खरीदा जा सकता है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

Bihar News: तेज प्रताप भी बन सकते हैं मंत्री, बिहार में 16 अगस्त को मंत्रिमंडल विस्तारBilkis Bano Gang Rape: आजीवन कारावास की सजा काट रहे सभी 11 दोषी रिहा, राज्य सरकार की माफी योजना के तहत जेल से आए बाहरIndependence Day 2022: भारत की आजादी के 75 साल पूरे होने पर इन देशों ने दी बधाईयां और कही ये बातKarnataka News: शिवमोग्गा में सावरकर के पोस्टर को लेकर बढ़ा विवाद, धारा 144 लागूसिंगर राहुल जैन पर कॉस्ट्यूम स्टाइलिस्ट के साथ रेप का आरोप, मुंबई पुलिस ने दर्ज की एफआईआरशख्स के मोबाइल पर गर्लफ्रेंड ने भेजा संदिग्ध मैसेज, 6 घंटे लेट हुई इंडिगो की फ्लाइट, जाने क्या है पूरा मामलासिर्फ 'हर घर' ही नहीं, 'स्पेस' में भी लहराया 'तिरंगा', एस्ट्रोनॉट राजा चारी ने अंतरिक्ष स्टेशन पर लहराते झंडे की शेयर की तस्वीरबिहार : नीतीश कुमार का बड़ा ऐलान, 20 लाख युवाओं को देंगे नौकरी और रोजगार
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.